scriptचीनी मीडिया ने भारत को दी धमकी, कहा- 1962 से बड़ा जख्म देने का वक्त | china media said that we will teach a lesson to india more dangerous than 1962 | Patrika News
एशिया

चीनी मीडिया ने भारत को दी धमकी, कहा- 1962 से बड़ा जख्म देने का वक्त

सिक्किम सेक्टर में भारत के कड़े रुख के बाद अब चीन के अधिकारी और चीनी मीडिया भारत को गीदड़भभकी दे रहे हैं। 

Jul 05, 2017 / 11:40 am

ghanendra singh

china

china

सिक्किम सेक्टर में भारत के कड़े रुख के बाद अब चीन के अधिकारी और चीनी मीडिया भारत को गीदड़भभकी दे रहे हैं। चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने बुधवार ने लिखा कि भारत को सबक सिखाने का सही समय आ गया है, इस बार चीन को भारत का 1962 से भी बुरा हाल करना चाहिए। ग्लोबाल टाइम्स ने अपने संपदकीय में लिखा कि अगर भारत यह सोचता है कि वह डोंगलांग इलाके में सेना का इस्तेमाल कर सकता है, तो भारत चीन और पाकिस्तान के खिलाफ एक साथ युद्ध लड़ने के लिए तैयार रहे। भारत को चीन की ताकत का अहसास करवाने का सही वक्त आ गया है। 

‘भूटान को भड़का रहा भारत’
अखबार के मुताबिक चीन डोकलम में सड़क निर्माण कर रहा है, जिसका विरोध करने के लिए भारत भूटान का उकसा रहा है। इसके साथ ही भारत डोंगलांग इलाके को भी विवादित क्षेत्र में तब्दील करना चाहता है। इसका मकदस उस इलाके में चीन की गतिविधियों को प्रभावित करना है।

रक्षा मंत्री के बयान से बौखलाया है चीन
दरअसल कुछ दिन पहले ही रक्षा मंत्री ने चीन की युद्ध की धमकी पर जवाब दिया था कि चीन भारत को 1962 का हिंदुस्तान न समझे। 1962 और अब के भारत में काफी अंतर है। रक्षा मंत्री के इस बयान पर चीनी अखबार ने लिखा कि भारत के रक्षा मंत्री जेटली ठीक कह रहे हैं, कि 1962 और अब के भारत में ज्यादा अंतर है। लेकिन अगर जंग होती है तो भारत को ज्यादा नुकसान उठाना पड़ेगा। रक्षा मंत्री अरुण जेटली से पहले भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बयान दिया था कि भारत एक साथ ढाई मोर्चो यानि कि चीन, पाकिस्तान और आतंरिक स्तर चुनौतियों का सामना करना एकसाथ कर सकता है। 

Home / world / Asia / चीनी मीडिया ने भारत को दी धमकी, कहा- 1962 से बड़ा जख्म देने का वक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो