scriptदक्षिण कोरिया में Coronavirus का बढ़ता प्रकोप, फ्लाइट अटेंडेट की लापरवाही पर बड़ा खुलासा | Coronavirus outbreak in South Korea, Korean Air flight attendant with coronavirus reportedly serviced | Patrika News
एशिया

दक्षिण कोरिया में Coronavirus का बढ़ता प्रकोप, फ्लाइट अटेंडेट की लापरवाही पर बड़ा खुलासा

दक्षिण कोरिया में Coronavirus से 12 लोगों की मौत हो चुकी है
चीन में अब तक 2700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है

नई दिल्लीFeb 27, 2020 / 05:12 pm

Anil Kumar

china-coronavirus

Coronavirus patient in Bangladesh (Symbolic Photo)

सियोल। चीन ( China ) के वुहान शहर ( Wuhan City ) से फैलना शुरू हुआ जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) अब कहर बनकर दुनिया पर टूट पड़ी है। चीन में जहां हाहाकार मचा हुआ है, वहीं चीन से बाहर दक्षिण कोरिया ( South Korea ) में सबसे अधिक लोग इससे प्रभावित हैं। दक्षिण कोरियो में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है।

हालांकि अब दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस ( Coronavirus In South Korea ) के बढ़ते प्रकोप को लेकर एक बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल, ये बात सामने आई है, दक्षिण कोरियाई विमान के एक अटेंडेंट ( Korean Air flight attendant ) की लापरवाही की वजह से पूरे देश में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है।

चीन में Coronavirus से अब तक 2700 से अधिक की मौत, दुनियाभर में 81 हजार तक पहुंचा संक्रमितों की संख्या

दक्षिण कोरियाई रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ( South Korean Center for Disease Control and Prevention ) ने पुष्टि की है कि कोरोनो वायरस के निदान वाले कोरियाई एयर फ्लाइट अटेंडेंट राजधानी सियोल ( Seoul ) से तेल अवीव के लिए उड़ान भरा था, जहां वायरस के 31 मामले सामने आए थे। टाइम्स ऑफ इजराइल ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि 200 यात्रियों के साथ 15 फरवरी को उड़ान भरी गई थी।

अमरीका के लिए भी विमान ने भरी थी उड़ान

दक्षिण कोरियाई समाचार आउटलेट्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरियाई एयर ने वायरस को अनुबंधित करने के बाद से फ्लाइट अटेंडेंट की पूरी रुटिंग जारी नहीं की है। लेकिन यह माना जा रहा है कि कर्मचारी ने इज़राइल जाने वाली उड़ान के दिनों में सियोल के लिए अतिरिक्त उड़ान भरी थी। साथ ही साथ दक्षिण कोरिया से अमरीका के लिए भी उड़ान भरी थी।

पाकिस्तान: कराची में कोरोना वायरस के पहले दो मामलों की पुष्टि, जारी हुआ खास हेल्पलाइन नंबर

आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने एशियाई देशों के आगंतुकों के प्रवेश पर रोक लगाना शुरू कर दिया है, इसमें इजरायल भी शामिल है।

दक्षिण कोरियाई मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि फ्लाइट अटेंडेंट ने सियोल और लॉस एंजिल्स के बीच उड़ान भरी थी, जो कि एयरलाइन के लिए एक लोकप्रिय एयर मार्ग है।

न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, इजरायल के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर में उड़ान भरने वाले दक्षिण कोरियाई लोगों को देश में प्रवेश करने से मना कर दिया गया था। अमरीका के रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने इससे पहले सोमवार को दक्षिण कोरिया के लिए यात्रा की चेतावनी जारी की थी और अपने नागरिकों को गैर-जरूरी यात्रा न करने की सलाह दी गई थी।

दक्षिण कोरिया में 12 की मौत

आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक दक्षिण कोरिया में 12 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि संक्रमितों की संख्या 1600 के करीब पहुंच गया है। दक्षिण कोरिया ऐसा देश है, जो कोरोना वायरस से चीन के बाद सबसे अधिक प्रभावित हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोरिया सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन ( KCDC) ने बताया कि 311 नए मामले डाएगु के हैं, जो देश की राजधानी सियोल से 300 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

डाएगु और नॉर्थ ग्योंगसेंग प्रांत में इस वायरस से 1338 लोग संक्रमित हो चुके हैं। बीते सप्ताह 19-26 फरवरी के बीच 1,230 नए मामले सामने आए थे।

कोरोना वायरस से डरा सऊदी अरब, ‘उमराह’ यात्रियों पर लगाई अस्थाई रूप से रोक

बता दें कि चीन में अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 2700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 78 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं। दूसरी तरफ दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 81 हजार पार हो गया है।

इस वायर के प्रभाव को देखते हुए पूरी दुनिया में खौफ का माहौल है और इससे प्रभावित देश हर संभव वारयस को फैलने से रोकने के लिए कोशिश कर रहे है। दुनिया के करीब 30 देशों में यह जानलेवा वायरस पैर पसार चुका है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / दक्षिण कोरिया में Coronavirus का बढ़ता प्रकोप, फ्लाइट अटेंडेट की लापरवाही पर बड़ा खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो