scriptपीएम की सलाह पर बदला इरादा, अब चुनाव नहीं लड़ेंगे ये दो क्रिकेटर | Cricketer Shakib Al Hasan will not contest election after PM advice | Patrika News
एशिया

पीएम की सलाह पर बदला इरादा, अब चुनाव नहीं लड़ेंगे ये दो क्रिकेटर

कुछ दिनों से इन दोनों खिलाड़ियों के राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे थे

नई दिल्लीNov 12, 2018 / 10:15 am

Siddharth Priyadarshi

Bangladesh cricketers

पीएम की सलाह पर बदला इरादा, अब चुनाव नहीं लड़ेंगे यह दो क्रिकेटर

ढ़ाका। बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन और मशरफे मुर्तजा ने पीएम शेख हसीना की सलाह पर चुनाव लड़ने का इरादा बदल दिया है। बीते कुछ दिनों से इन दोनों खिलाड़ियों के राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे थे। वैसे तो खिलाड़ियों का राजनीति में आना कोई नई बात नहीं है। कई ऐसे उदाहरण हैं जब खिलाड़ियों ने राजनीति के गलियारे में अपनी हनक से जलवे बिखेरे हैं। यहां तक कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में एक क्रिकेटर पीएम की कुर्सी तक पहुंच गया है। ऐसे में कई दूसरे खिलाड़ियों का भी राजनीति से लगाव जायज है।

बांग्लादेश में शाकिब और मुर्तजा की राजनीतिक पारी

खबरों की मानें तो क्रिकेट जगत में अपनी धाक जमा चुके बांग्लादेश के दो नामी क्रिकेटरों शाकिब अल हसन और कप्तान मशरफे मुर्तजा ने अब सियासत में नई पारी खेलने का इरादा कर लिया है। इस बात की पुष्टि शनिवार को सत्तारूढ़ पार्टी ने खुद किया था। शनिवार को बांग्लादेश के सड़क परिवहन मंत्रालय के वरिष्ठ सूचना अधिकारी एमडी अबू नासर ने इस बात की पुष्टि कर दी थी। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया था कि ये दोनों खिलाड़ी रविवार को सुबह 10 बजे आवामी लीग पार्टी के चुनाव संचालन कार्यालय से नामांकन पत्र हासिल करेंगे। बताया जा रहा है कि बांग्लादेश की मीडिया में ऐसी कई खबरें तैर रही थीं कि मशरफे नारेल और शाकिब मगुरा निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन भरेंगे।

पीएम की सलाह पर बदला इरादा

रविवार को बांग्लादेश के प्रमुख अखबार ढाका ट्रिब्यून की खबरों के अनुसार इन दोनों क्रिकेटरों में से एक शाकिब ने प्रधानमंत्री शेख हसीना की सलाह पर अपना इरादा बदल दिया है। अवामी लीग के जनरल सेक्रेटरी ने बताया, “शाकिब अल हसन अब चुनाव नहीं लड़ेंगे क्योंकि प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उन्हें सलाह दी है कि वो अभी अपने खेल पर ध्यान दें।” हालांकि इस बात पर अभी सस्पेंस बना हुआ है कि मुर्तजा क्या फैसला करेंगे। अटकलें लगाई जा रही हैं कि मुर्तजा रविवार को अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। बता दें कि इन दोनों ही खिलाड़ियों ने बांग्लादेश को क्रिकेट की दुनिया में मजबूत करने में बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Home / world / Asia / पीएम की सलाह पर बदला इरादा, अब चुनाव नहीं लड़ेंगे ये दो क्रिकेटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो