scriptबांग्लादेश में प्रवेश करते ही कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’, अभी तक दो की ले चुका है जान | Cyclone Bulbul becomes slow in Bangladesh | Patrika News
एशिया

बांग्लादेश में प्रवेश करते ही कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’, अभी तक दो की ले चुका है जान

मौसम अधिकारियों ने रविवार को दी इस बारे में जानकारी
बांग्लादेश के तटीय इलाके में दो व्यक्तियों की हो चुकी है मौत

नई दिल्लीNov 10, 2019 / 01:53 pm

Shweta Singh

Cyclone Bulbul in Bangladesh

ढाका। चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ बांग्लादेश में प्रवेश करने के बाद धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगा है। मौसम अधिकारियों ने इस बारे में सूचना दी है। इससे पहले भारत के पश्चिम बंगाल और ओडिशा में पहुंचने से पहले यह तूफान गंभीर श्रेणी का बताया जा रहा था।

सावधानी संकेत संख्या-3 फहराने की सलाह

मौसम विभाग के निदेशक शमसुद्दीन अहमद के हवाले से मीडिया ने रविवार की सुबह बताया कि समुद्री बंदरगाहों को स्थानीय सावधानी संकेत संख्या-3 फहराने की सलाह दी गई है। शनिवार की रात भूस्खलन के बाद, विभाग ने मोंगला और पायरा के समुद्री बंदरगाहों को ‘ग्रेट डेंजर सिंग्नल नंबर-10’ फहराने की सलाह दी है।

दो व्यक्तियों की हो चुकी है मौत

विभाग ने उत्तरी खाड़ी में मछली पकड़ने वाली सभी नौकाओं और जहाजों को अगली सूचना तक सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। इसी बीच, तूफान के तटीय क्षेत्र में तांडव से बांग्लादेश के पटुआखाली जिले में घर में पेड़ गिर जाने से एक वृद्ध की मौत हो गई है और खुलना में भी एक अन्य व्यक्ति मारा गया है।

लाखों लोगों को निकाला गया सुरक्षित

इससे पहले रविवार तड़के इस तूफान के कारण लाखों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। बांग्लादेश आपदा प्रबंधन की ओर से मिल रही जानकारी में ये बताया गया कि 18 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला गया। इन सभी के लिए शनिवार सुबह तक 5,000 से अधिक आश्रयगृह तैयार किए गए थे।

Home / world / Asia / बांग्लादेश में प्रवेश करते ही कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’, अभी तक दो की ले चुका है जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो