scriptनवाज शरीफ को लेकर पार्टी चिंतित, लंदन ले जाने में हो रही देरी की वजह बिगड़ सकती है तबीयत | Delay In Going Abroad Threatens Sharif's Health | Patrika News
एशिया

नवाज शरीफ को लेकर पार्टी चिंतित, लंदन ले जाने में हो रही देरी की वजह बिगड़ सकती है तबीयत

शरीफ उड़ान प्रतिबंध सूची से अपना नाम हटाए जाने का इंतजार कर रहे हैं

Nov 12, 2019 / 03:01 pm

Mohit Saxena

nawaz_sharif.jpeg
लाहौर। पाकिस्तान में बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी ने कहा है कि विदेश में इलाज कराने के लिए उनकी यात्रा में हो रही देरी के कारण उनकी सेहत पर खतरा लगातार बढ़ रहा है। सही इलाज नहीं मिलने के कारण उनकी सेहत में सुधार नहीं दिखाई दे रहा है।
दरअसल, शरीफ उड़ान प्रतिबंध सूची से अपना नाम हटाए जाने का इंतजार कर रहे हैं। तभी वह विदेश जा सकेंगे। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के 69 वर्षीय सुप्रीमो डॉक्टरों की सलाह पर वह अपने परिवार की दरख्वास्त को मानते हुए ब्रिटेन में इलाज कराने के लिए राजी हुए।
उन्हें रविवार को सुबह पाकिस्तान इंटरनेेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के विमान से लंदन जाना है। सरकार ने उड़ान प्रतिबंध सूची (एक्जिट कंट्रोल लिस्ट-ईसीएल) से शरीफ का नाम नहीं हटाया है। क्योंकि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो के अध्यक्ष इस मामले में अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए उपलब्ध नहीं हैं। पीएमएल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने ट्वीट किया कि डॉक्टरों के अनुसार, शरीफ के विदेश जाने की प्रक्रिया में तेजी लाने की जरूरत है।
शरीफ को दी गई है स्टेरॉयड्स की भारी खुराक

औरंगजेब ने कहा कि डॉक्टरों ने पूर्व प्रधानमंत्री को विदेश की यात्रा करने के लिए तैयार करने के वास्ते स्टेरॉयड्स की भारी खुराक दी है। उन्होंने कहा कि किसी आपात स्थिति में इलाज के लिए शरीफ को विदेश ले जाना लगभग मुश्किल होगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार औरंगजेब के हवाले से कहा कि नवाज शरीफ के विदेश जाकर इलाज कराने में देरी हो रही है क्योंकि ईसीएल से उनका नाम हटाने में विलंब हो रहा है। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें बार-बार स्टेरॉयड्स की भारी खुराक नहीं दी जा सकती।’
यात्रा में देरी से नवाज के स्वास्थ्य को खतरा

नवाज के स्वास्थ्य हालात को गंभीर बताते हुए उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने कहा है कि शरीफ को फौरन विदेश ले जाने की जरूरत है। उनकी यात्रा में देरी वजह से उनकी सेहत और गिर सकती है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर पूर्व प्रधानमंत्री की प्लेटलेट काउंट बढ़ाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं ताकि जब वह यात्रा करें। शनिवार को शरीफ का प्लेटेलेट काउंट 20,000 था।

Home / world / Asia / नवाज शरीफ को लेकर पार्टी चिंतित, लंदन ले जाने में हो रही देरी की वजह बिगड़ सकती है तबीयत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो