scriptपुतिन व ट्रंप की अगले महीने मुलाकात, पेरिस में होगी बैठक | Donald trump and putin all set to meet in paris on 11th november | Patrika News
एशिया

पुतिन व ट्रंप की अगले महीने मुलाकात, पेरिस में होगी बैठक

रूस के राष्ट्रपति के सहयोगी यूरी उशाकोव ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

Oct 24, 2018 / 06:06 pm

Shweta Singh

Donald trump and putin all set to meet in paris on 11th november

पुतिन व ट्रंप की अगले महीने मुलाकात, पेरिस में होगी बैठक

मास्को। रूस के राष्ट्रपति व्लादिरमीर पुतिन व उनके अमरीकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप जल्द ही मुलाकात करेंगे। मीडिया रिपोर्ट में मिल रही जानकारी के मुताबिक इनकी मुलाकात पेरिस में 11 नवंबर को होगी। रूस के राष्ट्रपति के सहयोगी यूरी उशाकोव ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

अमरीकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन से मिले थे पुतिन

मीडिया रिपोर्ट में उनके बयान के मुताबिक कहा जा रहा है, ‘इसकी पुष्टि हमारे राष्ट्रपति ने बोल्टन के साथ बैठक में की है।’ बता दें कि इससे पहले दिन में पुतिन ने दौरे पर आए अमरीकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन से मुलाकात की। जॉन बोल्टन ने रूस के विदेश नीति के प्रतिनिधियों व सैन्य राजनीतिक दल के साथ विचार विमर्श किया। इस बैठक में पुतिन ने कहा था कि वह आर्म कंट्रोल के मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं।

प्रथम विश्व युद्ध की समाप्ति के सौ साल पूरे होने पर कार्यक्रम

उशाकोव ने मीडिया से कहा कि एक प्राथमिक समझौते में राष्ट्रपति की ट्रंप के साथ पेरिस में एक व्यापक बैठक की एक व्यवस्था बनी है। इस बैठक का आयोजन प्रथम विश्व युद्ध की समाप्ति के सौ साल पूरे होने वाले कार्यक्रम से इतर किया जाएगा। बता दें कि बोल्टन से मुलाकात के दौरान पुतिन ने कहा था कि अगर ट्रंप इच्छुक हों तो वह अगले महीने उनसे पेरिस में मिलने के लिए तैयार हैं। उन्होंने उम्मीद जताई थी कि उनके बीच मतभेद होने के बावजूद भी वो दोनों देशों (रूस और अमरीका) के बीच बातचीत जारी रखना चाहते हैं। पुतिन ने ये भी दावा किया था कि बीती जुलाई में हुई ट्रंप से हुई उनकी मुलाकात काफी लाभदायक रही।

Home / world / Asia / पुतिन व ट्रंप की अगले महीने मुलाकात, पेरिस में होगी बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो