scriptम्यांमार: रखाइन में उग्रवादियों की बढ़ रही मनमानी, 40 पुलिस अधिकारी और सैनिकों को किया अगवा | Extremists abducted 40 police personnel in Rakhain | Patrika News
एशिया

म्यांमार: रखाइन में उग्रवादियों की बढ़ रही मनमानी, 40 पुलिस अधिकारी और सैनिकों को किया अगवा

2017 में इसी प्रांत में रोहिंग्या आतंकियों के खिलाफ भी चला था सैन्य अभियान
सेना के 10 जवान, 30 पुलिस अधिकारी और कारागार विभाग के दो कर्मचारी हुए हैं अगवा

नई दिल्लीOct 27, 2019 / 12:23 pm

Shweta Singh

Rakhine Province

वर्मा। म्यांमार से एक बड़ी खबर आ रही है। देश के अशांत रखाइन प्रांत में 40 से अधिक पुलिस अधिकारियों और सैनिकों को अगवा करने की खबर आ रही है। फिलहाल, इस घटना का शक अराकन आर्मी के उग्रवादियों पर है। बता दें कि रखाइन प्रांत में विद्रोही समूह अराकन आर्मी (एए) के उग्रवादी काफी सक्रिया हैं।

2017 में चला था रोहिंग्या आतंकियों के खिलाफ भी सैन्य अभियान

इनसे निपटने के लिए सरकार ने हजारों सैनिकों की तैनाती की है। इससे पहले अगस्त 2017 में इसी प्रांत में रोहिंग्या आतंकियों के खिलाफ भी सैन्य अभियान शुरू किया गया था। इस कारण सात लाख से ज्यादा रोहिंग्या मुस्लिम देश छोड़कर बांग्लादेश चले गए थे।

हेलिकॉप्टर से की जा रही है तलाश

जानकारी मिल रही है कि उग्रवादियों ने जिन्हें बंधक बनाया है, उनमें सेना के 10 जवान, 30 पुलिस अधिकारी और कारागार विभाग के दो कर्मचारी शामिल हैं। इन्हें ढूंढने के लिए बड़े पैमाने पर सैन्य अभियान शुरू किया गया है। लापता हुए लोगों की तलाश के लिए हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। फिलहाल, इनमें से किसी का पता नहीं चल सका है।

Home / world / Asia / म्यांमार: रखाइन में उग्रवादियों की बढ़ रही मनमानी, 40 पुलिस अधिकारी और सैनिकों को किया अगवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो