scriptपूर्वी चीन की फैक्ट्री में भयंकर आग हादसा, अब तक 19 की मौत | Factory fire In east China costs many lives probe underway | Patrika News
एशिया

पूर्वी चीन की फैक्ट्री में भयंकर आग हादसा, अब तक 19 की मौत

हादसे में पुलिस ने बचाई आठ की जान, तीन गंभीर रूप से घायल
स्थानीय प्रशासन ने कहा, घटना की जांच जारी

Sep 30, 2019 / 09:43 am

Shweta Singh

Factory fire

जिनजियांग। चीन से सुबह-सुबह एक बड़े हादसे की जानकारी मिल रही है। बताया जा रहा है कि कि सोमवार सुबह पूर्वी चीन इलाके की एक फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई। खबर लिखे जाने तक इस हादसे में 19 लोगों के मौत हुई थी। हालांकि, हादसा काफी भयानक था, ऐसे में मरनेवालों की संख्या बढ़ सकती है। हालांकि, हादसे से कई के बचाए जाने की भी खबर है।

एक कारखाने में हुआ भयंकर आग हादसा

स्थानीय प्रशासन ने अपने आधिकारी वीबो अकाउंट (ट्विटर जैसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म) पर इस घटना की पुष्टि की है। पोस्ट में लिखा गया है कि पूर्वी जिनजियांग प्रांत के निंगहाई काउंटी में स्थित एक कारखाने में आग हादसा हुआ। पुलिस अधिकारी घटना की जांच में जुटे हुए हैं। निंगहाई अधिकारियों ने बताया कि आग से बचाए गए लोगों में तीन गंभीर रूप से घायल हैं। इन सभी का अस्पताल में इलाज जारी है।

https://twitter.com/ANI/status/1178489168973852673?ref_src=twsrc%5Etfw

डेली जरूरतों वाली कंपनी के फैक्ट्री में आग

बता दें कि घटना रुईकी दैनिक आवश्यकता कंपनी के स्वामित्व वाली कंपनी के फैक्ट्री में घटी है। मंगलवार को देश की 70वीं वर्षगांठ का जश्न मनाया जाने वाला है, उससे पहले इस घटना ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को पूर्वी चीन में एक यात्री बस की ट्रक से भीषण टक्कर हो गई थी। इसमें 36 लोगों की मौत हो गई थी। 69 सवारियों के साथ जा रही यह बस जिआंगसू प्रांत के एक एक्सप्रेसवे पर हादसे का शिकार हुई।

Home / world / Asia / पूर्वी चीन की फैक्ट्री में भयंकर आग हादसा, अब तक 19 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो