scriptनेपाल के धनगढ़ी में बम विस्फोट, पांच लोग घायल | Five injured in Dhangadhi bomb blast | Patrika News
एशिया

नेपाल के धनगढ़ी में बम विस्फोट, पांच लोग घायल

नेपाल के धनगढ़ी में हुए इस धमाके में कम से कम 5 लोग घायल हो गए हैं
बीते तीन महीनों में नेपाल में बम विस्फोट की यह पांचवी घटना है

नई दिल्लीJul 19, 2019 / 02:02 pm

Shweta Singh

Nepal Blast

काठमांडू। अक्सर शांत रहने वाला पहाड़ी देश नेपाल एक बार फिर दहल उठा है। नेपाल के धनगढ़ी के एक स्थानीय होटल में विस्फोट होने से कम से कम पांच लोग घायल हो गए हैं। शहर के शहीद गेट के पास एक स्थानीय होटल में बम विस्फोट की इस घटना ने देश की कानून व्यवस्था के ऊपर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

पुलिस उप अधीक्षक (डीएसपी) दक्षा बहादुर बसनेट ने होटल के मालिक लक्ष्मण सरेला, राम सिंह, मोबिन खान, जितेंद्र यादव और केशव राज पांडे के रूप में घायल लोगों की पहचान की। इनमें राम सिंह की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी का शहर के माया मेट्रो अस्पताल में इलाज चल रहा है।

नेपाल: राजधानी में टेलीकम्यूनिकेशन मुख्यालय के बाहर बड़ा धमाका, एक की मौत

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल पर शक

पुलिस को संदेह है कि नेत्रा बिक्रम चंद ’बिप्लव’ की अगुवाई वाली कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल से जुड़े कैडर ने इस विस्फोट को अंजाम दिया है। पुलिस ने विस्फोट स्थल से एक पिस्तौल भी बरामद किया। पुलिस ने कहा है कि फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है। बता दें कि नेपाल लंबे समय से शांत देशों में गिना जाता है, लेकिन बीते कुछ समय से यहां बम बिस्फोट की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

अवैध हथियारों की मंडी बन रहा है नेपाल

नेपाल इन दिनों दक्षिण एशिया में अवैध हथियारों की मंडी के रूप में तब्दील हो चुका है। पाक की ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई नेपाल में काफी सक्रिय है और वह भारत भेजने के लिए अवैध हथियार जमा कर रही है। इन हथियारों का इस्तेमाल कश्मीर में आतंकियों का बेस मजबूत करने के लिए किया जाता है।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / नेपाल के धनगढ़ी में बम विस्फोट, पांच लोग घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो