scriptमरियम के साथ लंदन गए नवाज शरीफ, वापसी को लेकर बेटी ने किया ये ट्वीट | Former Pakistani PM Nawaj Sharif goes London along with daughter | Patrika News
एशिया

मरियम के साथ लंदन गए नवाज शरीफ, वापसी को लेकर बेटी ने किया ये ट्वीट

भ्रष्टाचार को लेकर अदालती कार्रवाई का सामना कर रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम बुधवार को लंदन रवाना हो गए।

Apr 18, 2018 / 06:59 pm

प्रीतीश गुप्ता

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार को लेकर अदालती कार्रवाई का सामना कर रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम बुधवार को लंदन रवाना हो गए। उन्होंने कहा है कि वे जवाबदेह अदालत की अगली सुनवाई पर लौटेंगे। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, नवाज और उनकी बेटी की वापसी 22 अप्रैल को निर्धारित है। मरियम ने अपने प्रस्थान से पहले किए गए एक ट्वीट में कहा कि यदि जवाबदेही अदालत द्वारा उन्हें उपस्थिति से छूट नहीं दी गई तो अगली सुनवाई से पहले वापस लौटेंगे। जवाबदेही अदालत में परिवार की लंदन की संपत्तियों को लेकर कार्यवाही चल रही है।
मरियम ने मां की तबियत को लेकर किया ट्वीट
एक दिन पहले मरियम ने ट्वीट किया था, ‘मेरी मां (कुलसुम नवाज) फिर से अस्पताल में भर्ती की गई हैं।’ नवाज शरीफ के परिवार की तरफ से एक बयान जारी कर बताया गया था कि नवाज शरीफ और मरियम, कुलसूम नवाज को देखने लंदन जाएंगे। कुलसुम नवाज की लिम्फोमा (गले के कैंसर) की सर्जरी हुई है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने बताया कि प्रक्रिया सफल रही, लेकिन बाद में उनकी हालत बिगड़ गई।
एनएबी की सिफारिश पर कार्रवाई को तैयार नहीं सरकार
स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते सप्ताह पीएमएल-एन सरकार ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के इस आग्रह पर अनिच्छा जाहिर की थी कि एक्जिट कंट्रोल सूची (ईसीएल) में नवाज शरीफ, उनके बच्चों मरियम, हसन और हुसैन के साथ-साथ उनके संबंधी सेवानिवृत्त कैप्टन सफदर का नाम शामिल किया जाए। पनामागेट मामले में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर दर्ज किए गए संदर्भों में इन सभी पर जवाबदेही अदालत में मुकदमा चलाया जा रहा है।

भ्रष्टाचार के चलते बड़ा सियासी नुकसान झेल रहे हैं नवाज
पनामा गेट मामले में नाम सामने आने के बाद पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में उन पर मुकदमा चल रहा है। अदालत के आदेश के चलते पहले उन्हें प्रधानमंत्री पद और फिर पार्टी अध्यक्ष पद भी छोड़ना पड़ा। आपको बता दें कि वे चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित किए जा चुके हैं।

Home / world / Asia / मरियम के साथ लंदन गए नवाज शरीफ, वापसी को लेकर बेटी ने किया ये ट्वीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो