scriptहाफिज सईद के टेरर फंडिंग केस में पाकिस्तान ने किया बड़ा फेरबदल, सुनवाई से पहले बदल दी पीठ | Hafeez Saeed terror funding case | Patrika News

हाफिज सईद के टेरर फंडिंग केस में पाकिस्तान ने किया बड़ा फेरबदल, सुनवाई से पहले बदल दी पीठ

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2019 12:45:17 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तान ने फिर हाफिज सईद को लेकर किया बड़ा फैसला
टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तारी के खिलाफ हाफिज सईद ने डाली है याचिका

Hafiz Saeed

लाहौर। आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान ने फिर से एक बार दोहरा रवैया अपनाया है। पाकिस्तान के लाहौर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने जमात-उद-दावा के प्रमुख और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की सुनवाई कर रही दो सदस्यीय बेंच को बदल दिया है। हाफिज सईद पर आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन मुहैया कराने से जुड़े मामले पर मुकदमा चलाया जा रहा है।

17 जुलाई से गिरफ्तार है हाफिज सईद

लाहौर हाई कोर्ट ने यह निर्णय बुधवार को लिया है। हाफिज सईद 17 जुलाई को टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट में उसने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की है। फिलहाल वह लाहौर की कोट लखपत जेल में सजा कैद है। आपको बता दें कि हाफिज सईद को न सिर्फ संयुक्त राष्ट्र ने वैश्विक आतंकी घोषित किया हुआ है। बल्कि अमरीका ने सईद के सिर पर एक करोड़ US डॉलर के इनाम का भी ऐलान किया हुआ है।

25 सितंबर को होनी थी सुनवाई

इस निर्णय के बारे अदालत के एक अधिकारी ने बताया, ‘सईद मामले को लाहौर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने जस्टिस मोहम्मद कासिम खान की अध्यक्षता वाली दो सदस्य पीठ को भेज दिया है। इससे पहले यह सुनवाई जस्टिस मजहर अली नकवी और जस्टिस मुश्ताक अहमद की पीठ कर रही थी।’ अधिकारी ने आगे बताया कि जस्टिस खान की बेंच आतंकवाद से संबंधित अन्य मामलों पर भी सुनवाई कर रही है। पहले यह सुनवाई 25 सितंबर से शुरू होनी थी लेकिन आखिरी वक्त में पीठ बदल दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो