scriptकानूनी ढांचे के दायरे में रहते हुए फैसले दिए: साकिब निसार | I had taken all decision in frame of law | Patrika News
एशिया

कानूनी ढांचे के दायरे में रहते हुए फैसले दिए: साकिब निसार

मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार 17 जनवरी को सेवानिवृत होने जा रहे हैं

Jan 15, 2019 / 01:06 pm

Mohit Saxena

judge

कानूनी ढांचे के दायरे में रहते हुए फैसले दिए: साकिब निसार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार मामले में सजा सुनाने वाले मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार 17 जनवरी को सेवानिवृत होने जा रहे हैं। इससे पहले सोमवार को साकिब (64) ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कानूनी ढांचे के दायरे में रहते हुए फैसले दिए। एक मीडिया चैनल को अपना साक्षात्कार देते हुए उन्होंने कहा कि अभी भी न्याय व्यवस्था में काफी कुछ किया जाना बाकी है। लोग भ्रष्टाचार और घूसखोरी को पसंद नहीं करते। वे कानून का प्रभुत्व चाहते हैं।
न्याय व्यवस्था में बदलाव जरूरी

बीते हफ्ते शीर्ष न्यायाधीश ने कहा था कि उन्होंने पाकिस्तान में मानवता की बेहतरी के लिए न्यायिक सक्रियता की नींव रखी है। निसार ने कहा कि लोगों को उस तरह न्याय नहीं मिल पा रहा है,जैसे पहले मिलता था। गौरतलब है कि साकिब निसार ने उस पीठ की अध्यक्षता की थी जिसने भ्रष्टाचार के मामले में 2017 में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य करार दिया था। उन्होंने कहा कि खुली अदालतें लगाना शुरू करने के बाद से मैंने कई ऐसे परेशान लोगों को देखा, जिनके पास दवा खरीदने तक के लिए भी पैसे नहीं होते।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / कानूनी ढांचे के दायरे में रहते हुए फैसले दिए: साकिब निसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो