scriptपाकिस्तान में कोरोना वायरस के 956 मामले, इमरान ने ‘अरबों रुपये’ के पैकेज की घोषणा की | Imran khan announce package for Coronavirus | Patrika News

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 956 मामले, इमरान ने ‘अरबों रुपये’ के पैकेज की घोषणा की

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2020 04:43:35 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

सरकार ने 31 मार्च तक देश में सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को स्थगित किया ।
दो सौ अरब रुपये श्रमिक वर्ग की परेशानियों को दूर करने के लिए दिए।

pakistan

पाकिस्तान में शिक्षा व्यवस्था का बुरा हाल।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus)के मामले बढ़कर 956 हो गए हैं। इससे मरने वालों की संख्या सात हो गई है। इस बीच पीएम इमरान खान ने मंगलवार को इस घातक बीमारी का मुकाबला करने के लिए अरबों रुपये के प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इससे मौजूदा परिस्थितियों में गरीबों को मदद मिलेगी।
इटली में अभी भी खतरा चरम पर, मरने वालों का अंतिम संस्कार भी करना हुआ मुश्किल

सरकार ने 31 मार्च तक देश में सभी यात्री ट्रेन सेवाओं को भी स्थगित कर दिया है। वायरस के प्रकोप को रोकने के प्रयासों के तहत देशव्यापी लॉकडाउन को लागू किया गया है। इसके लिए नागरिक प्रशासन की सहायता के लिए सेना को तैनात किया गया है।
गौरतलब है कि खान को कार्रवाई में देरी के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है। हालांकि मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी सरकार के कदमों का बचाव करते हुए धैर्य के साथ सभी सवालों के जवाब दिए। खान ने कहा कि दो सौ अरब रुपये श्रमिक वर्ग की परेशानियों को कम करने के लिए आवंटित किए गए हैं। सरकार प्रांतों और व्यापारिक समुदायों की मदद के लिए भी प्रयास कर रही है।
खाने ने कहा कि सरकार अपनी जिम्मेदारियों के प्रति अत्यधिक सचेत है। उसकी विभिन्न नीतियों और कदमों के कारण कोरोना वायरस के मामले अब तक सीमित रहे हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर कर्फ्यू सहित सभी विकल्प सामने रखे जाएंगे। खान ने आर्थिक बोझ कम करने के लिए पेट्रोल की कीमत 15 रुपये प्रति लीटर कम करने की भी घोषणा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो