scriptइमरान खान ने भारत से बातचीत की इच्छा जताई, कहा- परमाणु संपन्न देशों के बीच किसी भी तरह की लड़ाई आत्मघाती | Imran Khan expressed his desire to interact with India | Patrika News
एशिया

इमरान खान ने भारत से बातचीत की इच्छा जताई, कहा- परमाणु संपन्न देशों के बीच किसी भी तरह की लड़ाई आत्मघाती

विदेशी मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में इमरान खान ने भारत में पुरानी सरकारों को वर्तमान सरकार से बेहतर बताया

नई दिल्लीJan 09, 2019 / 09:27 am

Mohit Saxena

imran

इमरान खान ने भारत से बातचीत की इच्छा जताई, कहा- परमाणु संपन्न देशों के बीच किसी भी तरह की लड़ाई आत्मघाती होगी

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत पर शांति प्रस्तावों का जवाब नहीं देने का आरोप लगाया और कहा कि दो परमाणु सम्पन्न देशों के बीच किसी भी तरह की लड़ाई उनके लिए आत्मघाती साबित होगी। विदेशी मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अनुसार प्रधानमंत्री ने भारत के साथ वार्ता की फिर से इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि यहां तक कि शीत युद्ध भी दोनों देशों के हित में नहीं है। इस दौरान उन्होंने भारत में पुरानी सरकारों को वर्तमान सरकार से बेहतर बताया है। उन्होंने कहा पूरानी कांग्रेस सरकार के समय भारत और पाकिस्तान के बीच आज की अपेक्षा बेहतर संबंध थे।
भारत ने उनके शांति प्रस्तावों पर जवाब नहीं दिया

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने उनके हवाले से कहा कि दो परमाणु सम्पन्न देशों को युद्ध के बारे में सोचना तक नहीं चाहिए,यहां तक कि शीत युद्ध के बारे में भी नहीं क्योंकि स्थिति किसी भी समय खराब हो सकती है, दो परमाणु सशस्त्र देशों का युद्ध में शामिल होना आत्महत्या की तरह है। उन्होंने कहा कि भारत ने उनके शांति प्रस्तावों पर जवाब नहीं दिया।
पाकिस्तान ने पुराना कश्मीर राग गाया

गौरतलब है कि इस मसले पर भारत का कहना है कि आतंकवाद और संवाद साथ-साथ नहीं हो सकता है। इस पर इमरान खान का कहना है कि भारत अगर एक कदम आगे बढ़ाता है तो वह दो कदम बढ़ाएगा। इस दौरान खान ने कश्मीर पर पाकिस्तान का पुराना राग भी गाया और कहा कि भारत कश्मीरी लोगों के अधिकारों को कभी नहीं कुचल पाएगा। गौरतलब है कि 2016 में पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमलों और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भारत के सर्जिकल हमले के बाद से भारत-पाक के रिश्ते तनावपूर्ण हैं। भारत पाकिस्तान में बैठे मुंबई हमले के गुनहगार आतंकी हाफिज सईद को सजा देने की मांग कर रहा है।
Read the Latest World News on Read the Latest World N Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / इमरान खान ने भारत से बातचीत की इच्छा जताई, कहा- परमाणु संपन्न देशों के बीच किसी भी तरह की लड़ाई आत्मघाती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो