scriptNawaz Sharif पर देशद्रोह के मामले को लेकर घिरे इमरान खान, कहा- मेरा कोई लेना देना नहीं | Imran Khan On Sedition Case Against Nawaz Sharif | Patrika News
एशिया

Nawaz Sharif पर देशद्रोह के मामले को लेकर घिरे इमरान खान, कहा- मेरा कोई लेना देना नहीं

Highlights

नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) समेत विपक्ष के 44 नेताओं पर देशद्रोह का मामला दर्ज ।
कैबिनेट में बगावत से परेशान पीएम इमरान खान (Imran Khan) अब सफाई देते फिर रहे हैं।

नई दिल्लीOct 07, 2020 / 08:42 pm

Mohit Saxena

imran khan and Nawaz Sharif

देशद्रोह के मामले को लेकर इमरान पर लगे आरोप।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) में नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) समेत विपक्ष के 44 नेताओं पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। इसे लेकर इमरान सरकार अब बुरी तरह से फंसते नजर आ रहे हैं। मरियम नवाज (Mariyam Nawaz) के नेतृत्व में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज का आरोप है कि यह केस इमरान सरकार के इशारे पर किया गया है। विपक्ष के भारी विरोध के बाद कैबिनेट में बगावत से परेशान पीएम इमरान खान अब सफाई देते फिर रहे हैं।

बर्थडे केक काट रहा था

इमरान खान का कहना है कि कुछ लोग उनको इस मामले में जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। मगर इस मामले के बारे में उन्हें तब जानकारी मिली थी जब वे अपना बर्थडे केक काट रहे थे। उनका और उनकी पार्टी का इस मामले से कोई लेना देना नहीं है। वहीं, विपक्षी पार्टियां इमरान खान को निशाना बनाकर लगातार विरोध प्रदर्शन दर्ज कर रही है।

क्यों आया इमरान की पार्टी का नाम

दरअसल नवाज शरीफ के खिलाफ देशद्रोह का केस बदर राशिद नाम के व्यक्ति ने दर्ज कराई है। यह व्यक्ति इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ का सदस्य है। इसी के बाद इस मामले ने तुल पकड़ लिया है। वहीं, इमरान की पार्टी ने इस व्यक्ति से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि नवाज शरीफ के खिलाफ केस एक व्यक्ति ने दर्ज कराया है। हमारी पार्टी का उससे कोई लेनादेना नहीं है।

भड़काऊ भाषण दिया

गौरतलब है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की पार्टी पर आरोप है कि उनके नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिया और देश विरोधी बातें करी हैं। पुलिस ने आरोप लगाया कि इन लोगों से पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने को लेकर बात करी है। इन लोगों कानून व्यवस्था पर भी प्रश्न उठाए हैं।

Home / world / Asia / Nawaz Sharif पर देशद्रोह के मामले को लेकर घिरे इमरान खान, कहा- मेरा कोई लेना देना नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो