कश्मीर दिवस पर इमरान खान ने 'मानव श्रृंखला' की अगुवाई कर भारत को दी चेतावनी

कश्मीर दिवस पर इमरान खान ने 'मानव श्रृंखला' की अगुवाई कर भारत को दी चेतावनी

Mohit Saxena | Updated: 12 Oct 2019, 12:12:10 PM (IST) एशिया

  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यहां कश्मीरियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने को कहा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यहां कश्मीरियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए 'मानव श्रृंखला' कार्यक्रम में भाग लिया। पाकिस्तान भर में 'कश्मीर दिवस' मनाया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को इस्लामाबाद में डी-चौक से कन्वेंशन सेंटर तक कई किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई। इस कार्यक्रम में समाज के सभी वर्गों के लोगों ने हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस अवसर पर कहा कि पाकिस्तान को दुनिया को यह संदेश देने की जरूरत है कि उनका देश हमेशा कश्मीर के साथ खड़ा रहेगा। अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए खान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया हांगकांग में विरोध प्रदर्शन को लोकतांत्रिक स्वतंत्रता के एक आंदोलन के रूप में पेश कर रहा है जबकि कश्मीर मुद्दे की अनदेखी कर रहा है।

राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, सीनेट चेयरमैन सादिक संजरानी, जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री जर्तज गुल, सूचना व प्रसारण मामलों में पीएम की सलाहकार फिरदौस आशिक एवान, कश्मीर मामले व गिलगित-बाल्टिस्तान के मंत्री अली अमीन गंडापुर ने भी श्रृंखला में हिस्सा लिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned