scriptकरतारपुुर कॉरिडोर: 4 सितंबर को अटारी में होगी तीसरे दौर की बैठक, भारत-पाक अधिकारी करेंगे चर्चा | India-Pakistan hold third meeting regarding Kartarpur corridor to be held on 4th September | Patrika News
एशिया

करतारपुुर कॉरिडोर: 4 सितंबर को अटारी में होगी तीसरे दौर की बैठक, भारत-पाक अधिकारी करेंगे चर्चा

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत-पाकिस्तान के अधिकारी 4 सितंबर को अटारी में चर्चा करेंगे
पाकिस्तान की ओर से करतारपुर कॉरिडोर पर रखे गए प्रस्ताव को भारत ने स्वीकार कर लिया है

Sep 02, 2019 / 08:07 am

Anil Kumar

kartarpur Corridor

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान में जम्मू-कश्मीर को लेकर चल रहे गतिरोध के बीच करतारपुर कॉरिडोर पर बातचीत के लिए तीसरे दौर की बैठक 4 सितंबर (बुधवार) को अटारी में होगी।

पाकिस्तानी सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, करतारपुर कॉरिडोर के मसौदे पर औपचारिक बातचीत के लिए भारत ने पाकिस्तान के प्रस्ताव का जवाब दिया है। इसी को लेकर वाघा-अटारी बॉर्डर पर बुधवार की सुबह अहम बैठक होगी।

करतारपुर कॉरिडोर: भारत-पाक समझौते से खुश हुआ अमरीका, काम जल्द पूरा करने की अपील

रिपोर्ट के मुताबिक, करतारपुर कॉरिडोर पर औपचारिक बातचीत के लिए पाकिस्तान ने भारत के सामने कुछ प्रस्ताव रखे रखे थे, जिसे भारत सरकार ने स्वीकार कर लिया है। लिहाजा भारत-पाकिस्तान के बीच सुबह 10 बजे बुधवार को बातचीत शुरू होगी।

https://twitter.com/ANI/status/1168078705735782402?ref_src=twsrc%5Etfw

आतंकी कर सकते हैं करतारपुर कॉरिडोर का इस्तेमाल

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर यह आशंका जाहिर की जा चुकी है कि इसका इस्तेमाल आतंकी कर सकते हैं। इस बात को और भी अधिक बल तब मिला, जब पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख असलम बेग ने कहा था कि पाकिस्तान करतारपुर कॉरिडोर का इस्तेमाल खालिस्तानी आतंकी गतिविधियों के इस्तेमाल में करेगा।

कश्मीर पर तनाव के बीच करतारपुर कॉरिडोर पर पाक का बड़ा बयान, कहा- नवंबर में खुलना तय

उन्होंने एक गैर-जिम्मेदाराना बयान देते हुए कहा था कि भारत को सबक सिखाने के लिए जिहाद की एक मात्र रास्ता है। पाकिस्तान में सिखों की सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल खड़े होते रहे हैं और अभी एक ताजा मामले ने इसे और भी अधिक संवेदनशील बना दिया है। असलम बेग ने भड़काने वाला बयान देते हुए कहा था कि हम भारत के खिलाफ हाइब्रिड युद्ध चाहते हैं।

बता दें कि भारत-पाक के बीच बढ़ते तनाव के बाद भी दोनों देशों ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर सकारात्मक रूख अपनाया है और इस प्रॉजेक्ट को पूरा करने के लिए दोनों देशों की ओर से कदम बढ़ाए जा रहे हैं, जो कि बहुत अच्छी बात है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / करतारपुुर कॉरिडोर: 4 सितंबर को अटारी में होगी तीसरे दौर की बैठक, भारत-पाक अधिकारी करेंगे चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो