scriptपुलवामा अटैक: पाक से भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को दिल्ली बुलाया गया, रणनीति पर होगी चर्चा | Indian High Commissioner to Pakistan Ajay Bisaria called to Delhi | Patrika News
एशिया

पुलवामा अटैक: पाक से भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को दिल्ली बुलाया गया, रणनीति पर होगी चर्चा

Indian High Commissioner to Pakistan Ajay Bisaria has been called to Delhi f सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए अजय बिसारिया को दिल्ली बुलाया है।

नई दिल्लीFeb 15, 2019 / 05:23 pm

Prashant Jha

Ajay Bisaria

पुलवामा आतंकी हमला: पाक में भारतीय उच्चायुक्त को दिल्ली बुलाया गया, रणनीति पर होगी चर्चा

नई दिल्ली: पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हो चुका है। कुछ समय पहले आतंकी हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई और 14 फरवरी को पुलवामा के अवंतीपुरा में घटना को अंजाम दिया गया। इस घटना से पूरा देश स्तब्ध है और गुस्से में है। भारत सरकार ने जंग-ए-ऐलान कर दिया है। सेना को हमले का जवाब देने के लिए खुली छूट दे दी गई है। वहीं पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त को भारत बुलाया गया है। भारत ने अजय बिसारिया को दिल्ली बुलाया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार आगे की रणनीति पर चर्चा करने के लिए अजय बिसारिया को दिल्ली बुलाया है। शनिवार को अजय बिसारिया दिल्ली आएंगे।

 

 

https://twitter.com/hashtag/PulwamaAttack?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पाक उच्चायुक्त को किया तलब

गौरतलब है कि इससे पहले विदेश सचिव ने पाक उच्चायुक्त को तलब कर जमकर फटकार लगाई है। भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने पाकिस्तान उच्चायुक्त सोहेल मोहम्मद को बुलाकर पुलवामा आतंकी हमले की कड़ी निंदा की।

पाकिस्तान से मोस्‍ट फेवर्ड नेशनल (एमएफएन) का दर्जा वापस

बता दें कि आतंकी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए भारत ने कूटनीतिक कदम उठाया है। आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्‍तान से मोस्‍ट फेवर्ड नेशनल (एमएफएन) का दर्जा वापस ले लिया है। साथ ही भारत 1986 में काउंटर टेररिज्‍म को लेकर दाखिल प्रस्‍ताव पर जल्‍द यूएन से निर्णय लेने का अनुरोध करने की बात कह रही है।

Home / world / Asia / पुलवामा अटैक: पाक से भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को दिल्ली बुलाया गया, रणनीति पर होगी चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो