scriptइंडोनेशिया: विमान में बम की अफवाह से मची भगदड़, 10 घायल, 2 गिरफ्तार | Indonesia: Stampede to rumor of the bomb in the plane, 10 injured | Patrika News
एशिया

इंडोनेशिया: विमान में बम की अफवाह से मची भगदड़, 10 घायल, 2 गिरफ्तार

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता जाने की तैयारी कर रहे लॉयन एयर प्लेन के बोइंग 737 विमान में बम की अफवाह से भगदड़ मच गई।

नई दिल्लीMay 30, 2018 / 03:43 am

Anil Kumar

इंडोनेशिया में विमान में बम की अफवाह से मची भगदड़

इंडोनेशिया: विमान में बम की अफवाह से मची भगदड़, 10 लोग गंभीर रूप से घायल

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में एक अफवाह के कारण दस लोग घायल हो गए और एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल विश्व का तीसरा सबसे बड़ा और एशिया का सबसे बड़ा बोर्निया द्वीप से उडान भरने की तैयारी कर रहे इंडोनेशिया के एक विमान में अचानक बम की अफवाह फैल गई। देखते ही देखते सभी यात्री जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे और कुछ ने विमान से छलांग लगा दी, जिससे 10 लोग घायल हो गए। बता दें कि इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता जाने की तैयारी कर रहे लॉयन एयर प्लेन के बोइंग 737 विमान में यह घटना घटी। इस दैरान विमान में 189 यात्री सवार थे।

हादसे में 10 लोग घायल

बता दें कि पुलिस ने बताया है कि लोगों ने 26 वर्ष के एक यात्री फ्रांटीनुस निरगी को विमान अटेंडेंट से विमान में बम होने की बात कहते हुए सुना गया। जैसे ही लोगों को मालूम हुआ कि विमान में बम है, अचानक भगदड़ मच गई। इस दरमियान एक यात्री ने आपातकालीन खिड़की को खोल दिया। कुछ यात्री खिड़की से कूदने लगे जिसमें 10 यात्री घायल हो गए। बता दें कि इस घटना का एक वीडियो भी जारी हुआ है जिसमें कई यात्री विमान के दाहिने डैने पर खड़े दिख रहे हैं। जबकि कुछ यात्री विमान की दाईं ओर लगे इंजन से फिसलकर रनवे पर आ गए हैं।

Video: पांच देशों के दौरे के पहले पड़ाव में इंडोनेशिया पहुंचे पीएम मोदी, स्वागत में ‘हर-हर मोदी घर-घर मोदी’ के लगे नारे

दो व्यक्ति गिरफ्तार

आपको बता दें कि अफवाह फैलाने वाले फ्रांटीनुस निरगी और आपातकालीन खिड़की तोड़ने वाले यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि जांच में कोई बम नहीं मिला है। पुलिस ने बताया कि भगदड़ के दौरान विमान से कूदने वाले 10 यात्रियों में से 8 की हड्डियां टूट गई हैं जबकि दो के सिर में चोट लगी है।

Home / world / Asia / इंडोनेशिया: विमान में बम की अफवाह से मची भगदड़, 10 घायल, 2 गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो