scriptईरान ने परमाणु करार पर नेतन्याहू के बयान का खंडन किया | Iran has denied the statement of Netanyahu on nuclear deal | Patrika News
एशिया

ईरान ने परमाणु करार पर नेतन्याहू के बयान का खंडन किया

ईरान भविष्य में अपने परमाणु कार्यक्रम मेें पारदर्शिता बरतने के लिए तैयार, लेकिन अतिरिक्त शर्ते बर्दाश्त नहीं

Mar 05, 2015 / 04:57 pm

युवराज सिंह

तेहरान। ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के ईरान परमाणु समझौते के बारे में दिए गए बयान का खंडन किया और कहा कि तेहरान अपने परमाणु कार्यक्रम के संबंध में भविष्य में पारदर्शिता रखने के लिए तैयार है।

नेतन्याहू ने मंगलवार को अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र में कहा था, “”ईरान के साथ इस बुरे समझौते से हमारा दूर रहना ही अच्छा है।”” नेतन्याहू ने दावा किया था कि संभावित अंतिम बातचीत के जरिए हुआ समझौता ईरान को परमाणु कार्यक्रम की दिशा में कई रियायतें देगा।

ईरान के राष्ट्रपति ने कहा कि परमाणु वार्ता को मदद पहुंचाने के लिए ईरान भविष्य में अपने परमाणु कार्यक्रम मेें पारदर्शिता बरतने के लिए तैयार है, लेकिन अतिरिक्त शर्ते बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

रूहानी ने कहा, “”यदि बात भविष्य में पारदर्शित रखने की है, तो ईरान इसे स्वीकार करता है। लेकिन हम ऎसा कोई समझौता मंजूर नहीं करेंगे जो ईरान की वैज्ञानिक एवं तकनीकी प्रगति के अधिकार की अनदेखी करता हो।””

रूहानी ने कहा, “”हम ऎसा समझौता चाहते हैं, जो ईरान के लिए और विश्व के लिए मददगार हो।””

ईरान और अमेरिका के प्रतिनिधि स्विट्जरलैंड में ईरान परमाणु कार्यक्रम पर मार्च के अंत तक किसी व्यापक समझौते और जून के अंत तक अंतिम संधि तक पहुंचने के लिए द्विपक्षीय वार्ता में शामिल हैं।

Home / world / Asia / ईरान ने परमाणु करार पर नेतन्याहू के बयान का खंडन किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो