scriptअमरीका के पीछे हटने के बाद सीरिया के साथ खड़े हुए ये दो बड़े देश, एकजुटता की बनाई सहमति | Israel and Russian leaders talk over phone on syria matter | Patrika News
एशिया

अमरीका के पीछे हटने के बाद सीरिया के साथ खड़े हुए ये दो बड़े देश, एकजुटता की बनाई सहमति

दोनों देशों के शीर्ष नेताओं ने शुक्रवार को एक टेलीफोन वार्ता के दौरान इस मामले पर ये फैसला लिया।
 

Jan 05, 2019 / 11:55 am

Shweta Singh

येरुशलम। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सीरिया मुद्दे पर एकजुट होने पर सहमति जताई है। दोनों देशों के शीर्ष नेताओं ने शुक्रवार को एक टेलीफोन वार्ता के दौरान इस मामले पर ये फैसला लिया।

सीरिया में ईरान को घुसने से रोकने के प्रयासों पर सहमति

एक चीनी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेताओं ने सीरिया और उससे संबंधित हाल के घटनाक्रमों पर चर्चा की। साथ ही इजरायल और रूसी सेनाओं के बीच समन्वय जारी रखने पर सहमति व्यक्त की। जानकारी के मुताबिक बातचीत के दौरान, नेतन्याहू ने कहा कि सीरिया में ईरान को सैन्य स्तर पर घुसने से रोकने के लिए अपने प्रयासों को जारी रखने को लेकर इजरायल दृढ़ प्रतिज्ञ है।

अमरीका के सैनिकों की वापसी का मुद्दा भी रहा केंद्र में

इस बीच, इजरायल में रूसी दूतावास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि नेतन्याहू और पुतिन के बीच वार्ता के दौरान सीरिया की स्थिति और अमेरिका द्वारा वहां से अपने सैनिकों को हटाने का फैसला बातचीत के केंद्र में रहा। रूसी दूतावास ने कहा कि दोनों नेताओं ने आतंकवाद को हराने और सीरिया में एक राजनीतिक समाधान का रास्ता निकालने की आवश्यकता पर जोर दिया ।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / अमरीका के पीछे हटने के बाद सीरिया के साथ खड़े हुए ये दो बड़े देश, एकजुटता की बनाई सहमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो