scriptकिम जोंग उन के पिता की पुण्यतिथि, श्रद्धांजलि देने कम्सुसन पैलेस ऑफ द सन पहुंचे कोरियन तानाशाह | Kim jong un tributed his father kim jong | Patrika News
एशिया

किम जोंग उन के पिता की पुण्यतिथि, श्रद्धांजलि देने कम्सुसन पैलेस ऑफ द सन पहुंचे कोरियन तानाशाह

किम ने अपने पिता किम जोंग इल और अपने दादा किम इल सुंग की प्रतिमा के सामने पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद में उन्होंने अपने पिता के संलेपन शव को श्रद्धांजलि दी।

Dec 17, 2018 / 05:08 pm

Shweta Singh

Kim jong un tributed his father kim jong

किम जोंग उन के पिता की पुण्यतिथि, श्रद्धांजलि देने कम्सुसन पैलेस ऑफ द सन पहुंचे कोरियन तानाशाह

प्योंगयांग। उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन सोमवार को अपने पिता किम जोंग इल की सातवीं पुण्यतिथि के मौके पर कम्सुसन पैलेस ऑफ द सन पहुंचे। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरियन न्यूज एजेंसी ने जानकारी दी है कि किम ने अपने पिता किम जोंग इल और अपने दादा किम इल सुंग की प्रतिमा के सामने पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद में उन्होंने अपने पिता के संलेपन शव को श्रद्धांजलि दी।

कम्सुसन पैलेस ऑफ द सन किम के परिजनों की समाधि

आपको बता दें कि कम्सुसन पैलेस ऑफ द सन उनके दिवंगत परिजनों की समाधि है। किम जोंग उन ने पैलेस में आयोजित एक समारोह में कहा कि उनकी सरकार ने किम जोंग इल की विचारधारा का पालन किया है और बीते सात वर्षो से उनके अंतिम निर्देशों को पूरा करने के लिए दृढ़ता से संघर्ष किया। समारोह में वर्कस पार्टी के सदस्य शामिल हुए।

पार्टी को किम की नसीहत

नेता ने अपनी पार्टी से किम जोंग-इल के ‘क्रांतिकारी सैनिकों’ के रूप में अपने दायित्वों और कर्तव्यों को पूरा करने का आग्रह किया। स्थानीय समाचार एजेंसी और देश के एक दैनिक अखबार ने सोमवार को एक तस्वीर प्रकाशित की है, जिसमें किम जोंग सैनिकों के साथ खड़े होकर किम जोंग इल और किम इल सुंग को श्रद्धांजलि देते दिख रहे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / किम जोंग उन के पिता की पुण्यतिथि, श्रद्धांजलि देने कम्सुसन पैलेस ऑफ द सन पहुंचे कोरियन तानाशाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो