scriptकिम जोंग-उन को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी का जनरल सेक्रेटरी चुना गया | Kim Jong-un was elected general secretary of the ruling workers party | Patrika News
एशिया

किम जोंग-उन को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी का जनरल सेक्रेटरी चुना गया

– ये चुनाव राजधानी में चल रही कांग्रेस के छठे दिन के सत्र में हुआ।

नई दिल्लीJan 11, 2021 / 03:31 pm

विकास गुप्ता

किम जोंग-उन को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी का जनरल सेक्रेटरी चुना गया

किम जोंग-उन को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी का जनरल सेक्रेटरी चुना गया

सोल। उत्तर कोरिया ने देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की ८वीं कांग्रेस में जनरल सेक्रेटरी के तौर पर चुने जाने को समर्थन दिया है। यह जानकारी सोमवार को राष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्ट के जरिये दी गई है। प्योंगयांग की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि ये चुनाव रविवार को राजधानी में चल रही कांग्रेस के छठे दिन के सत्र में हुआ।

योनहाप समाचार एजेंसी ने केसीएनए रिपोर्ट के हवाले से कहा, “8वीं कांग्रेस ने सभी प्रतिनिधियों और अन्य पार्टी सदस्यों, सभी लोगों और पीपुल्स आर्मी के लोगों की सर्वसम्मति से कोरिया की वर्कर्स पार्टी के महासचिव के रूप में किम जोंग-उन को चुनने का निर्णय लिया है।”

जनरल सेक्रेटरी का पद पहले किम के पिता किम जोंग-इल और उससे पहले उनके दादा किम इल-सुंग के पास था। चूंकि किम ने 2011 के आखिर में अपने पिता की मृत्यु के बाद यह पद लिया, इसलिए किम जोंग-इल को पार्टी का ‘शाश्वत महासचिव’ और किम इल-सुंग को उत्तर कोरिया का ‘शाश्वत राष्ट्रपति’ कहा गया। केसीएनए ने कहा कि कांग्रेस सोमवार को सातवें दिन का सत्र जारी रखेगी।

Home / world / Asia / किम जोंग-उन को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी का जनरल सेक्रेटरी चुना गया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो