scriptकिम जोंग ने दी अमरीका को धमकी, कहा- प्रतिबंध नहीं हटाया तो अपने रुख में करेंगे बदलाव | Kim threatened US, said- if ban was not removed then changes attitute | Patrika News
एशिया

किम जोंग ने दी अमरीका को धमकी, कहा- प्रतिबंध नहीं हटाया तो अपने रुख में करेंगे बदलाव

उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग ने अमरीका को धमकी दी है। किम ने कहा कि अगर अमरीका प्रतिबंधों को नहीं हटाता है तो वे देश हित में अपने रुख में बदलाव करने पर बाध्य होंगे।

नई दिल्लीJan 01, 2019 / 05:33 pm

Patrika Desk

kim

किम जोंग ने दी अमरीका को धमकी, कहा- प्रतिबंध नहीं हटाया तो अपने रुख में करेंगे बदलाव

प्योंगयांगः नए साल के अवसर पर देशवासियों को संबोधित करते हुए उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग ने अमरीका को धमकी दी है। किम ने कहा कि अगर अमरीका प्रतिबंधों को नहीं हटाता है तो वे देश हित में अपने रुख में बदलाव करने पर बाध्य होंगे। उन्होंने कहा कि अमरीका की तरफ से दवाब बढ़ने पर हम अपनी रक्षा के लिए कोई नया रास्ता तलाश करेंगे। अमरीका को चेतावनी देते हुए किम ने कहा कि उत्तर कोरिया के ‘धैर्य’ को समझने में गलती न करे। मतलब साफ है कि अगर अमरीकी प्रतिबंध उत्तर कोरिया से इस साल नहीं हटे तो दोनों देशों में तनाव बढ़ेगा।

ट्रंप से मिलने को तैयार किम जोंग
राष्ट्रीय टीवी पर प्रसारित अपने नव वर्ष के संबोधन में किम ने कहा कि वह अमरीकी राष्ट्रपति से दोबारा मिलने के लिए तैयार हैं। वार्ता की अपनी इच्छा को जताते हुए किम ने यह भी याद दिलाया कि परमाणु निरस्त्रीकरण की वार्ता सफल करने के लिए उत्तर कोरिया की भी अपनी मांगें हैं। किम ने जून 2018 में ट्रंप के साथ उनकी बैठक को लाभप्रद बताया और कहा कि उन्होंने आपसी मुद्दों पर रचनात्मक विचार और जटिल समस्याओं के त्वरित समाधान साझा किए थे। उन्होंने कहा, “मैं ट्रंप के साथ भविष्य में दोबारा कभी भी वार्ता करने के लिए तैयार हूं और ऐसे परिणाम देने का प्रयास करूंगा जिसका अंतरराष्ट्रीय समुदाय स्वागत करे।”

Home / world / Asia / किम जोंग ने दी अमरीका को धमकी, कहा- प्रतिबंध नहीं हटाया तो अपने रुख में करेंगे बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो