scriptपाकिस्तान: कोर्ट हुआ सख्त – भ्रष्टाचार के मामले में जेल काट रहे नवाज शरीफ के केस की डेडलाइन तय | kistan: Court's strict order- fixed the deadline for Nawaz Sharif's co | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: कोर्ट हुआ सख्त – भ्रष्टाचार के मामले में जेल काट रहे नवाज शरीफ के केस की डेडलाइन तय

लंदन में अवैध कमाई से फ्लैट खरीदने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ फिलहाल जेल की सजा काट रहे हैं।

Aug 27, 2018 / 05:23 pm

Navyavesh Navrahi

nawaz

पाकिस्तान: कोर्ट का सख्त आदेश- भ्रष्टाचार के मामले में जेल काट रहे नवाज शरीफ के केस की डेडलाइन तय की Pa

पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत ने यहां की जवाबदेही अदालत को आदेश दिया है कि जेल की सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार के विरुद्ध दर्ज किए गए भ्रष्टाचार के दो अन्य मामलों को अगले छह सप्ताह के अंदर-अंदर निपटाया जाए। मीडिया रिपार्ट के अनुसार- पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेता नवाज शरीफ अल-अजीजिया स्टील मिल्स और हिल मेटल इस्टेब्लिशमेंट मामलों में इस्लामाबाद की अदालत में पेश हुए थे।

अफगान सरकार का दावा: मारा गया आईएस सरगना अबू साद अरहाबी

पाकिस्तान के एक प्रमुख मीडिया हाउस की रिपोर्ट में कहा गया है कि सर्वोच्च अदालत ने जवाबदेही अदालत के जस्टिस मोहम्मद अरशद मलिक को निर्देश दिया कि वह हर हफ्ते शीर्ष अदालत को मामले की प्रगति रिपोर्ट दें। वे समय सीमा तय करने वाले एक आवेदन पर सुनवाई कर रहे थे। इस दौरान चीज जस्टिस साकिब निसार ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बचाव पक्ष के वकील दिए गए समय में अपनी दलीलें पूरी कर लेंगे।

पाकिस्तान: विपक्षी दलों ने अपने नामांकित राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम खारिज किया

पाकिस्तान के चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय पीठ ने भ्रष्टाचार के बाकी दो मामलों के निबटारे की समयसीमा में छह हफ्ते का विस्तार देने का आदेश दिया था। पिछले सप्ताह मलिक ने शीर्ष अदालत को लिखित आवेदन देकर पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ के मामले के निपटारे के लिए 5वीं बार समय विस्तार देने का निवेदन किया था।

मालदीव पर सुबमण्यम स्वामी के बयान से केंद्र सरकार ने पल्ला झाड़ा

यह है मामला

बता दें, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम (44) और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सफदर (54) क्रमश: 10 साल, 7 साल और एक साल की जेल की सजा काट रहे हैं। वे रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद हैं। यह सजा उन्हें लंदन में अवैध कमाई से 4 फ्लैट खरीदने के मामले दी गई है। शरीफ और उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामले दर्ज हैं। इनमें शरीफ के दोनों बेटे भी बनाए गए हैं, जिन्हें अदालत ने भगोड़ा घोषित किया हआ है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान: कोर्ट हुआ सख्त – भ्रष्टाचार के मामले में जेल काट रहे नवाज शरीफ के केस की डेडलाइन तय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो