scriptमहिला पुलिस अधिकारी करेगी कंदील बलूच हत्या मामले की जांच | Lady police officer will investigate murder of Pak model Qandeel Baloch | Patrika News
एशिया

महिला पुलिस अधिकारी करेगी कंदील बलूच हत्या मामले की जांच

इस बीच, कंदील की हत्या के आरोपी उनके छोटे भाई वसीम को मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है

Jul 20, 2016 / 10:05 pm

जमील खान

Qandeel Baloch

Qandeel Baloch

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की महिला पुलिस अधिकारी को मॉडल कंदील बलूच की हत्या मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सोशल मीडिया का चर्चित चेहरा रहीं कंदील की 16 जुलाई को पंजाब प्रांत के मुल्तान में स्थित पारिवारिक घर में उनके भाई ने हत्या कर दी थी।

केंद्रीय पुलिस अधिकारी (सीपीओ) अजहर अकरम ने कंदील हत्या मामले की जांच को नजरअंदाज करने के लिए निलंबित किए गए दो पूर्व जांच अधिकारियों के बाद महिला अधिकारी अतिया जफारी को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है।

इस बीच, कंदील की हत्या के आरोपी उनके छोटे भाई वसीम को मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। इस वजह से पुलिस इस जांच को पूरा करने के लिए वसीम को डीएनए और पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए लाहौर नहीं ले जा सकी।

पाकिस्तान के एक प्रमुख अखबार ‘डॉन’ के अनुसार, पुलिस ने बाद में न्यायालय से वसीम को उनके हवाले करने की अपील की। इसका फैसला बुधवार को होगा। पुलिस अधिकारी के अनुसार, इस जांच को पूरा करने के लिए वसीम के डीएनए और पॉलीग्राफ टेस्ट को पूरा करने की जरूरत है।

सीपीओ अकरम ने कहा कि नई महिला पुलिस अधिकारी ने मुफ्ती अब्दुल कावी, मॉडल के पूर्व पति आशिक हुसैन सहित कई लोगों को समन जारी किया है। कंदील की मां के बयान के आधार पर ऐसा किया गया है। पुलिस ने पाकिस्तानी मॉडल के मोबाइल फोन डाटा की जांच कर उसके भाई को हिरासत में लिया था।

अकरम ने कहा, हम इस मामले की तैयारी इस प्रकार कर रहे हैं, ताकि इसकी जांच का परिणाम तीन माह में ही निकल आए। उन्होंने बताया कि कंदील के बड़े भाई असलम शाहीन के बयान को दर्ज करने के संदर्भ में एक पत्र कराची पुलिस कमांडर को भेज दिया गया है। असलम सेना में है।

सीपीओ ने खुलासा करते हुए बताया कि संदिग्ध वसीम ने कंदील की हत्या के तुरंत बाद कुछ लोगों को फोन किया था। इस बीच, कंदील के पिता मोहम्मद आजम और मां अनवर बीबी ने कहा कि असलम शाहीन का नाम गलती से उनके द्वारा एफआईआर में चला गया और उन्होंने अदालत से असलम के नाम को इस मामले से हटाने की अपील की है।

Home / world / Asia / महिला पुलिस अधिकारी करेगी कंदील बलूच हत्या मामले की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो