scriptशरीफ के शरीर में जहर की जांच करा सकते हैं लंदन के डॉक्टर | london doctor can test toxin in Nawaz sharif body | Patrika News
एशिया

शरीफ के शरीर में जहर की जांच करा सकते हैं लंदन के डॉक्टर

रिपोर्ट के अनुसार जहर की जांच के लिए नवाज की टॉक्सिकोलॉजी का आदेश दिया जाएगा
इस तरह से प्लेटलेट्स काउंट 50-150 के बीच करने का प्रयास होगा

Dec 14, 2019 / 02:33 pm

Mohit Saxena

nawaz_sharif.jpg

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का लंदन में इलाज हो रहा है। डॉक्टरों ने संकेत दिया है कि अस्थिर प्लेटलेट्स का कोई कारण या समाधान नजर नहीं आता है। अब उनमें जहर की जांच के लिए उनकी टॉक्सिकोलॉजी का आदेश दिया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, यह घोषणा शुक्रवार को की गई।

लाहौर हाईकोर्ट में शुक्रवार को दाखिल रिपोर्ट में डॉक्टरों ने कहा कि अगर प्लेटलेट्स काउंट में कोई बदलाव नहीं होता है तो उनका (शरीफ) संभावित टॉक्सिकोलॉजी स्क्रीन किया जा सकता है। इस तरह से प्लेटलेट्स काउंट 50-150 के बीच करने का प्रयास होगा। प्लेटलेट्स-रोधी थेरेपी से उनका सुरक्षित इलाज किया जा सकेगा।

नवाज के सबसे बड़े बेटे हुसैन नवाज के अनुसार हो सकता है कि उनके पिता को पाकिस्तान में नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) की हिरासत में जहर दिया गया हो। लंदन में बीते सप्ताह उन्होंने यही बात कही थी, मगर किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया था। उन्होंने कहा कि डॉक्टर उनकी लगातार गिर रहीं प्लेटलेट्स को लेकर चिंतित थे।

हिरासत के दौरान उनकी प्लेटलेट्स 24 घंटों के अंदर ही 75,000 से घटकर मात्र 2,000 रह गई थीं। भ्रष्टाचार के मामले में सात साल जेल की सजा काट रहे शरीफ को 27 अक्टूबर को बीमारी के चलते इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने आठ सप्ताह के लिए रिहा किया था।

Home / world / Asia / शरीफ के शरीर में जहर की जांच करा सकते हैं लंदन के डॉक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो