scriptमहिंदा राजपक्षे ने की मध्यावधि चुनाव की मांग, इसके पीछे बताया ये कारण | mahendra rajapaksa calls for mid term elections | Patrika News
एशिया

महिंदा राजपक्षे ने की मध्यावधि चुनाव की मांग, इसके पीछे बताया ये कारण

महिंद्रा राजपक्षे ने कहा एक पार्टी का राष्ट्रपति और मंत्रिमंडल होने से शासन में आएगा सुधार
गोटाबाया राजपक्षे ने 16 नवंबर को जीता था चुनाव

नई दिल्लीNov 19, 2019 / 03:15 pm

Shweta Singh

mahinda_rajapaksa

कोलंबो। श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने अपने भाई, गोटाबाया राजपक्षे की राष्ट्रपति चुनाव में जीत के बाद संसदीय चुनाव समय से पूर्व कराने की मांग की है। उन्होंने जोर देकर कहा कि एक पार्टी का राष्ट्रपति और मंत्रिमंडल होने से शासन में सुधार आएगा।

राष्ट्रपति और मंत्रिमंडल भविष्य में एक ही पार्टी से हों

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार को अपने 74वें जन्मदिन पर आयोजित एक धार्मिक समारोह के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, संसद में विपक्ष के नेता ने कहा कि यह एक ऐसी सरकार के लिए अधिक प्रभावी होगा, जहां राष्ट्रपति और मंत्रिमंडल भविष्य में एक ही पार्टी से होंगे।

गोटाबाया राजपक्षे ने 16 नवंबर को जीता था चुनाव

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर हम आम चुनाव कराए तो बेहतर है। कई कैबिनेट सदस्य पहले ही पद छोड़ चुके हैं। मुझे लगता है कि सरकार के लिए यह अधिक प्रभावी होगा, जहां राष्ट्रपति और मंत्रिमंडल एक ही पार्टी के हों।” उन्होंने कहा कि मतपेटी में जनता के निर्णय का सम्मान करने की आवश्यकता है। गोटाबाया राजपक्षे 16 नवंबर का चुनाव जीतने के बाद श्रीलंका के नए राष्ट्रपति चुने गए।

Home / world / Asia / महिंदा राजपक्षे ने की मध्यावधि चुनाव की मांग, इसके पीछे बताया ये कारण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो