scriptमणिपुर: छुड़ाए गए 179 नेपाली नागरिक, सीएम ने दूतावास के अधिकारियों को सौंपा | Manipur: CM rescued 179 Nepalese nationals, handed over to the Embassy | Patrika News
एशिया

मणिपुर: छुड़ाए गए 179 नेपाली नागरिक, सीएम ने दूतावास के अधिकारियों को सौंपा

निर्वासन और पहचान प्रक्रिया की निगरानी के लिए टीम आठ फरवरी से इंफाल में डेरा डाले हुए हैं।

नई दिल्लीFeb 18, 2019 / 10:42 am

Mohit Saxena

chief minister

मणिपुर: सीएम ने 179 नेपाली नागरिकों को छुड़ाया, इन्हे दूतावास के अधिकारियों को सौंपा

मणिपुर। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने रविवार को पुलिस द्वारा राज्य की विभिन्न जगहों से छुड़ाई गई 147 महिलाओं सहित 179 नेपाली नागरिकों को नेपाली दूतावास के अधिकारियों को सौंप दिया। छुड़ाए गए पीड़ितों को नेपाल दूतावास के काउंसलर प्रकाश अधिकारी के नेतृत्व में इम्फाल में आयोजित एक आधिकारिक कार्यक्रम में सौंप दिया गया। निर्वासन और पहचान की प्रक्रिया की निगरानी के लिए नेपाली टीम आठ फरवरी से इंफाल में डेरा डाले हुए हैं। प्रकाश अधकारी ने कहा कि वह कल्पना नहीं कर सकते हैं कि अगर मणिपुर सरकार ने इन्हें नहीं छुड़ाया होता, तो उनका भविष्य क्या होता।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

राज्य के लिए पूर्ण सहयोग करेगी सरकार

मणिपुर सरकार का धन्यवाद करते हुए,उन्होंने आश्वासन दिया कि नेपाली सरकार भविष्य में किसी भी मामले में राज्य के लिए पूर्ण सहयोग करेगी। इस माह के शुरूआत में इंफाल,मोरेह और अन्य स्थानों के विभिन्न होटलों से तस्करी से पीड़ितों को बचाया गया था। यह इस क्षेत्र में सबसे बड़ा बचाव अभियान था। कई दिनों तक चले बचाव कार्यों में, पुलिस ने पांच तस्करों को भी गिरफ्तार किया है जो अब न्यायिक हिरासत में हैं। मणिपुर का कल्याण विभाग विभिन्न एनजीओ द्वारा चलाए जा रहे आठ अलग-अलग केंद्रों में पीड़ितों को शरण दे रहे हैं।

Home / world / Asia / मणिपुर: छुड़ाए गए 179 नेपाली नागरिक, सीएम ने दूतावास के अधिकारियों को सौंपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो