scriptपाकिस्तान को अलग-थलग करने में जुटा भारत, 10 देशों के राजनयिकों से मिले विदेश सचिव | MEA Meeting with diplomats from 10 countries | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान को अलग-थलग करने में जुटा भारत, 10 देशों के राजनयिकों से मिले विदेश सचिव

भारत की कूटनीतिक जीत
आतंक के मुद्दे पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशिश
विंग कमांडर की होगी वापसी

नई दिल्लीFeb 28, 2019 / 06:43 pm

Prashant Jha

MEA  iplomats from 10 countries

पाकिस्तान को अलग-थलग करने में जुटा भारत, 10 देशों के राजनयिकों से मिले विदेश मंत्री

नई दिल्ली: आतंकवाद के मुद्दे पर भारत पाकिस्तान को बेनकाब करने में जुटा हुआ है। भारत पाकिस्तान को कूटनीतिक तरीके से आतंक के मुद्दे पर दुनिया के सामने अलग-थलग करने में जुटा है। भारत लगातार कई देशों के साथ इस मुद्दे पर बातचीत भी कर रहा है। भारत को इसपर समर्थन भी मिल रहा है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने 10 देशों के राजनयिकों को बुलाया है। भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने 10 देशों के राजनयिकों के साथ बैठक की। जर्मनी, साउथ अफ्रीका और बेल्जियम के राजयनिकों के साथ विदेश सचिव ने बातचीत की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विदेश मंत्रालय आतंकवाद के मुद्दे पर सभी देशों से समर्थन प्राप्त करना चाहता है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1101064264352178176?ref_src=twsrc%5Etfw
कल लौटेंगे विंग कमांडर अभिनंदन

वहीं भारत को बड़ी सफलता मिली है। विंग कमांडर अभिनंदन शुक्रवार को स्वदेश लौटेंगे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अभिनंदन को पाकिस्तान की तरफ से रिहा किया जाएगा। उन्होंने शांति को बढ़ावा देने के लिए ये कदम उठाया है। बता दें कि मिग विमान के पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान के F-16 विमान को खदेड़ने की कोशिश की थी। इसी दौरान वो पाकिस्तान के कब्जे में चले गए। पहले तो पाकिस्तान स्वीकार करने से इनकार करता रहा । लेकिन बाद में पाकिस्तान ने पायलट के हिरासत में होने की बात कही। भारत पायलट को सुरक्षित वापस लौटाने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बना रहा था और भारत को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान को अलग-थलग करने में जुटा भारत, 10 देशों के राजनयिकों से मिले विदेश सचिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो