scriptजेल में गालिब बने नवाज शरीफ! शायराना अंदाज में बयां किया अपना दर्द | Nawaz sharif answers with ghalib shayari when asked about health | Patrika News
एशिया

जेल में गालिब बने नवाज शरीफ! शायराना अंदाज में बयां किया अपना दर्द

नवाज को अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार के मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है। वे फिलहाल लाहौर की लखपत जेल में बंद है।

Jan 25, 2019 / 12:12 pm

Shweta Singh

Nawaz Sharif

जेल में गालिब बने नवाज शरीफ! शायराना अंदाज में बयां किया अपना दर्द

इस्लामाबाद। भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वास्थ खराब होने की जानकारी मिल रही है। नवाज को अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार के मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है। वे फिलहाल लाहौर की लखपत जेल में बंद है। मंगलवार को तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

मेडिकल टेस्ट के बाद लौटें जेल

वहां से मेडिकल टेस्ट के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। इसके बाद गुरुवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कुछ नेता जब उनसे मिलने जेल पहुंचे, तो ये मुलाकात सुर्खियों में आ गई। दरअसल, नवाज से मिलने पहुंचे नेताओं से उन्होंने उर्दू के मशहूर शायर मिर्जा गालिब का शेर पढ़कर अपना हाल बयां किया।

सुनाया गालिब का शेर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 69 वर्षीय नवाज से जब उनकी पार्टी के नेताओं ने उनके तबीयत का हाल पूछा, तो उन्होंने शायराना अंदाज में जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘उनके देखे से जो आ जाती है मुहं पे रौनक, वो समझते हैं कि बीमार का हाल अच्छा है।’ इसके आगे नवाज ने ये भी कहा कि वैसे तो जेल प्रशासन ने उनले मिलने आए सभी लोगों का स्वागत करते है, लेकिन जेल प्रशासन ने उन्हें इन लोगों के बारे में कोई सूचना नहीं दी थी। आपको बता दें कि तीन बार पाकिस्‍तान के पीएम रहे नवाज पर पाकिस्तान की जवाबदेही अदालत ने बीते 24 दिसंबर को सजा सुनाई थी। इस दौरान उनपर 25 लाख का जुर्माना भी लगाया गया था।

इमरान खान पर निशाना

इस मुलाकात के दौरान नवाज ने पाकिस्तान की हालत के बहाने इमरान रखान पर भी निशाना साधा। खान की अगुवाई वाली सरकार का जिक्र करते हुए नवाज ने कहा कि उन्हें अभी जो पाकिस्‍तान के हालात हैं उन्‍हें देखकर दुख होता है। इसके साथ ही नवाज ने चीन-पाकिस्‍तान आर्थिक गलियारा (CPEC) पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के बंद होने पर मुल्क को भारी नुकसान हो सकता है। उनका कहना है कि अपने शासनकाल के दौरान उन्होंने इस प्रोजेक्ट को लागू करने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Home / world / Asia / जेल में गालिब बने नवाज शरीफ! शायराना अंदाज में बयां किया अपना दर्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो