scriptभ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ को 7 वर्ष की जेल, कोर्ट के फैसले का विरोध कर रहे समर्थकों पर लाठीचार्ज | Nawaz Sharif sentenced to seven years in jail for corruption | Patrika News
एशिया

भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ को 7 वर्ष की जेल, कोर्ट के फैसले का विरोध कर रहे समर्थकों पर लाठीचार्ज

भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आज कोर्ट ने तगड़ा झटका दिया।

नई दिल्लीDec 24, 2018 / 06:28 pm

mangal yadav

nawaz

भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को सात साल की सजा, जेल भेजे गए

इस्लामाबादः एक जवाबदेही अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के एक मामले में सात वर्ष की सजा सुनाई। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के नेता को अल-अजीजिया स्टील मिल्स से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले में अपनी घोषित आय से ज्यादा निवेश करने के लिए सात वर्ष की सजा सुनाई गई, जिसके बाद उन्हें अदालत से गिरफ्तार किया गया। अदालत ने हालांकि उन्हें एक अन्य निवेश के मामले में बरी कर दिया।

शरीफ पर 25 लाख डॉलर का जुर्माना
पाक मीडिया के अनुसार, न्यायमूर्ति अरशद मलिक ने शरीफ पर 25 लाख डॉलर का जुर्माना भी लगाया। अदालत ने अपने फैसले में कहा कि सऊदी अरब की एक कंपनी अल-अजिजिया स्टील मिल्स पूर्व प्रधानमंत्री की है और वह यह बताने में असमर्थन रहे कि इस कंपनी में धन कहां से आया। उनके बेटे हसन और हुसैन को भगोड़ा घोषित किया गया है। शरीफ संभवत: इस फैसले के विरुद्ध अपील करेंगे।

नवाज समर्थकों की पुलिस से झड़प
फैसले के विरोध में पीएमएल-एन के समर्थकों की सुरक्षाकर्मियों से झड़प हो गई। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और लाठीचार्ज किया गया। फैसला सुनाने के मद्देनजर इस्लामाबाद के न्यायिक परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। अदालत परिसर के आस-पास कम से कम 1400 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था। अदालत की ओर जाने वाली सभी मार्गो को बंद कर दिया गया था।

Home / world / Asia / भ्रष्टाचार मामले में नवाज शरीफ को 7 वर्ष की जेल, कोर्ट के फैसले का विरोध कर रहे समर्थकों पर लाठीचार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो