scriptनेपाल: दमन के एवरेस्ट पैनोरमा रिसॉर्ट में केरल के 8 पर्यटक मृत पाए गए | Nepal: 8 tourists of Kerala found dead at Daman's Everest Panorama Resort | Patrika News

नेपाल: दमन के एवरेस्ट पैनोरमा रिसॉर्ट में केरल के 8 पर्यटक मृत पाए गए

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2020 10:45:15 am

Submitted by:

Anil Kumar

नेपाल ( Nepal ) में दमन के एवरेस्ट पैनोरमा रिसॉर्ट में यह घटना हुई
पर्यटक कमरे मे गैस हीटर का इस्तेमाल कर रहे थे

Everest Panorama resort

Everest Panorama resort (File Photo)

काठमांडू। घूमने-फिरने के लिए पड़ोसी देश नेपाल ( Nepal ) पहुंचे कुछ भारतीय नागरिकों को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, केरल ( Kerla ) के 8 पर्यटक नेपाल के दमन में एक रिसॉर्ट के कमर में मृत पाए गए, जिसके बाद चारों ओर हड़कंप मच गया।

फिलहाल मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। मकवानपुर जिला ( Makawanpur district ) पुलिस कार्यालय के एसपी सुशील सिंह राठोर ने जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना दमन के एवरेस्ट पैनोरमा रिसॉर्ट ( Everest Panorama resort ) में हुई, जहां पर 8 भारतीय नागरिक मृत पाए गए।

नेपाल: बिजली संकट से जूझ रहा त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट, सरकारी कार्यालयों को खपत कम करने के निर्देश

उन्होंने बताया कि जिस कमरे मे रुके थे उसमें वे गैस हीटर का इस्तेमाल कर रहे थे। इससे अब ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कमरे में गैस भर जाने के कारण घुटन की वजह से सभी की मौत हुई हो।

https://twitter.com/ANI/status/1219524823472193536?ref_src=twsrc%5Etfw

एक ही कमरे में रुके थे आठों लोग

‘द हिमालयन टाइम्स’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि सभी को बेहोशी की हालत में एयरलिफ्ट करके काठमांडू लाया गया था, लेकिन सभी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। रिपोर्ट में रिसोर्ट के मैनेजर के हवाले से बताया गया है कि कमरे की सभी खिड़कियां और दरवाज़े अंदर से बंद थीं।

नेपाल: हिमस्खलन में फंसे लोग, चार दक्षिण कोरियाई समेत सात लापता

मैनेजर ने यह भी बताया कि ये पर्यटक पोखरा से कल रात लगभग 9:30 बजे रिसॉर्ट में पहुंचे थे। ये सभी एक ही कमरे में रूके थे और कमरे को गर्म करने के लिए गैस हीटर चालू किया। मैनेजर के मुताबिक, सभी ने कुल चार कमरे बुक किए थे। इनमें से एक कमरे में आठ लोग रूके थे, जबकि बाकी के लोग अन्य कमरे में ठहरे थे। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच मे जुट गई है और इस हादसे के कारणों का पता लगा रही है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो