scriptउत्तर कोरिया ने मध्यम दूरी की कई मिसाइलों का एक साथ परीक्षण किया | North Korea tested several medium-range missiles simultaneously | Patrika News
एशिया

उत्तर कोरिया ने मध्यम दूरी की कई मिसाइलों का एक साथ परीक्षण किया

दक्षिण कोरिया के चिंता जताई
नवंबर 2017 के बाद यह पहला परीक्षण होगा
बीते माह गाइडेड हथियारों का किया परीक्षण

नई दिल्लीMay 04, 2019 / 01:33 pm

Mohit Saxena

kim

उत्तर कोरिया ने मध्यम दूरी की कई मिसाइलों का एक साथ परीक्षण किया

सियोल। उत्तर कोरिया ने इस सप्ताह कई मध्यम दूरी की मिसाइलों का परीक्षण किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार हुडो प्रायद्वीप के उत्तरी क्षेत्र में ये परीक्षण किया गया। दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ का कहना है कि इस बात के पुख्ता सबूत हैं कि नवंबर 2017 में अंतरराज्यीय बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण के बाद यह पहला परीक्षण है। इससे पहले बीते माह उत्तर कोरिया ने आधुनिक गाइडेड हथियारों का परीक्षण किया।बताया जा रहा है कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जॉग उन देश की ताकत से समझौता करने के पक्ष में नहीं हैं। वह लगातार अपने देशवासियों से आत्मनिर्भर होने की बात कर रहे हैं।
श्रीलंका के सेना प्रमुख का दावा, हमले से पहले आतंकियों ने कश्मीर की यात्रा की थी

70 से लेकर 100 किलोमीटर तक की दूरी तय की

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को अज्ञात मिसाइलों को सुबह 9.06 और 9.27 बजे के बीच उत्तर कोरिया के पूर्वी तट से लगे होदो प्रायद्वीप के वोनसन के पास से प्रक्षेपित किया गया। दक्षिण कोरिया संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ का कहना है कि सेना उत्तर कोरिया की गतिविधियों को करीब से देख रही है और उसने अमरीका के साथ करीबी समन्वय में हालात पर पूरी नजर बना रखी है। मिसाइलों ने पूर्वी सागर में 70 से लेकर 100 किलोमीटर तक की दूरी की उड़ान भरी है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Asia / उत्तर कोरिया ने मध्यम दूरी की कई मिसाइलों का एक साथ परीक्षण किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो