scriptपाक सेना प्रमुख ने की 3000 आतंकियों को फांसी देने की मांग | Pak army chief Raheel Sharif demands death warrant for 3000 terrorist | Patrika News
एशिया

पाक सेना प्रमुख ने की 3000 आतंकियों को फांसी देने की मांग

सेना प्रमुख ने अपना रूख और कड़ा करते हुए 3000 आतंकियों को 48 घंटे में फांसी देने की मांग की है।

Dec 19, 2014 / 01:05 pm

भूप सिंह

इस्लामाबाद। पेशावर में स्कूल पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान सेना प्रमुख राहिल शरीफ ने अपना रूख और कड़ा करते हुए 3000 आतंकियों को 48 घंटे में फांसी देने की मांग की है। राहिल ने बुधवार को ट्वीट कर बताया कि,”पीएम नवाज शरीफ को सभी आतंकियों को लटकाने को कहा है। 3000 से ज्यादा आतंकियों को अगले 48 घंटे के अंदर फांसी दी जानी चाहिए।”

इसी कड़ी के तहत शरीफ ने गुरूवार को छह आतंकियों को फांसी देने को मंजूरी देते हुए सजा पर दस्तखत कर दिए। इन छहों को अदालत सजा सुना चुकी है। स्कूल पर हमले के बाद से उन्होंने आतंकियों के प्रति कड़ा रूख अख्तियार किया है। वहीं नवाज शरीफ ने भी इस रूख को अपनाते हुए बुधवार को आतंकियों को फांसी देने पर लगी रोक को हटा दिया था।

पाकिस्तान में 2008 से फांसी की सजा पर रोक लगी हुई थी। इसके बाद से केवल एक सैनिक को कोर्ट मार्शल के बाद फांसी दी गई। हालांकि वहां की कोर्ट फांसी की सजा सुनाती रही है। गौरतलब है कि पेशावर को मंगलवार को आतंकियों ने आर्मी स्कूल पर हमला कर दिया था, जिसमें 134 बच्चों समेत 147 लोगों की मौत हो गई थी। पाकिस्तानी तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए इसे उत्तरी वजीरिस्तान में सेना की कार्रवाई का जवाब बताया था। 

Home / world / Asia / पाक सेना प्रमुख ने की 3000 आतंकियों को फांसी देने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो