scriptपाकिस्तान चुनाव: चुनाव से पहले पूर्व पीएम खाकान अब्बासी के लिए अच्छी खबर, समर्थन में उतरा चरमपंथी संगठन | pak elections ex pm shahid khaqan abbasi gets support | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान चुनाव: चुनाव से पहले पूर्व पीएम खाकान अब्बासी के लिए अच्छी खबर, समर्थन में उतरा चरमपंथी संगठन

25 जुलाई को होने वाले चुनावों में उन्होंने तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ नेशनल एसेम्बली की सीट पर नामांकन दायर किया है।

Jul 19, 2018 / 10:19 am

Shweta Singh

pak elections ex pm shahid khaqan abbasi gets support

पाकिस्तान चुनाव: चुनाव से पहले पूर्व पीएम खाकान अब्बासी के लिए अच्छी खबर, समर्थन में उतरा चरमपंथी संगठन

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आगामी चुनाव से पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। दरअसल पिछले महीने तक प्रतिबंध झेल रहे एक चरमपंथी जातीय संगठन ने आम चुनाव में अब्बासी को समर्थन देने का इशारा किया है।

इमरान खान के खिलाफ नेशनल एसेम्बली की सीट चुनाव पर लड़ रहे हैं अब्बासी

साल 2017 की जुलाई में पाकिस्तान उच्चतम न्यायालय के फैसले में नवाज शरीफ के अयोग्य ठहराए जाने के बाद पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता अब्बासी ने प्रधानमंत्री पद संभाला था। 25 जुलाई को होने वाले चुनावों में उन्होंने तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ नेशनल एसेम्बली की सीट पर नामांकन दायर किया है। बता दें कि अब्बासी ने पहले ही इस संगठन के स्थानीय कार्यालय जाकर समर्थन लेने की इच्छा जाहिर की थी।

10 जुलाई को समर्थन मांगने अहले सुन्नत वल जमात के कार्यालय गए पूर्व प्रधानमंत्री

पाकिस्तान के स्थानीय अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी 10 जुलाई को अहले सुन्नत वल जमात (एएसडब्ल्यू) के कार्यालय जाकर उनसे चुनाव में समर्थन करने की इच्छा जताई थी। बता दें कि अहले सुन्नत वल जमात को ही पहले सिपह-ए-सहाबा नाम से जाना जाता था।

एएसडब्ल्यू प्रवक्ता का मीडिया को बयान

इस बारे में जानकारी देते हुए एएसडब्ल्यू प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि, ‘हां, हमने शाहिद खाकान अब्बासी को समर्थन करने का ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि अब्बासी 10 जुलाई को हमारे यहां आए थे और उन्होंने हमसे समर्थन मांगा।’ हालांकि अपनी समर्थन की शर्तोंं के बारे में स्पष्टीकरण देते हुए प्रवक्ता ने कहा कि एएसडब्ल्यू सिर्फ अब्बासी का समर्थन करेगा न कि यहां और अन्य प्रांतों में चुनाव में भाग लेने वाले पीएमएल(एन)का। गौरतलब है कि पिछले महीने ही एएसडब्ल्यू पर लगी पाबंदी हटाई गई है। इसके साथ ही पार्टी के प्रमुख अहमद लुधियानवी की संपत्ति पर लगाई गई रोक भी हटा ली गई।

Home / world / Asia / पाकिस्तान चुनाव: चुनाव से पहले पूर्व पीएम खाकान अब्बासी के लिए अच्छी खबर, समर्थन में उतरा चरमपंथी संगठन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो