scriptपाक उच्चायुक्त ने इमरान खान से की मुलाकात, भारत की एयर स्ट्राइक के बाद मौजूदा हालात पर चर्चा | Pak High Commissioner meets PM Imran Khan | Patrika News
एशिया

पाक उच्चायुक्त ने इमरान खान से की मुलाकात, भारत की एयर स्ट्राइक के बाद मौजूदा हालात पर चर्चा

– पाक उच्चायुक्त ने पीएम खान से की मुलाकात,- भारत की एयर स्ट्राइक के बाद हालात पर चर्चा- तनाव बढ़ने के बाद पाकिस्तान ने भारत से वापस बुला लिया था अपना उच्चायुक्त

नई दिल्लीMar 09, 2019 / 10:03 am

Siddharth Priyadarshi

सोहेल महमूद

पाक उच्चायुक्त ने पीएम खान से की मुलाकात, भारत की एयर स्ट्राइक के बाद मौजूदा हालात पर चर्चा

इस्लामाबाद। भारत की एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान पर हर तरफ से दबाव बढ़ता जा रहा है। पाकिस्तान अब अपने सभी कदम बेहद सावधानी से उठा रहा है। शुक्रवार देर शाम भारत में पाक के उच्चायुक्त ने की पीएम इमरान खान से मुलाकात की। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री इमरान खान से भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा स्थिति पर बातचीत की।

दिल्ली रवाना होने से पहले अहम मुलाकात

पाक मीडिया की खबरों में बताया गया है कि भारत रवाना होने से पहले उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की। आपको बता दें कि पिछले महीने जम्मू-कश्मीर में पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की खबरों के बीच पाकिस्तान ने भारत में अपने उच्चायुक्त को वापस बुला लिया। 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में भारत ने 40 से अधिक सीआरपीएफ कर्मियों को खो दिया था, जिसके बाद उसने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी शिविर के खिलाफ एक एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया। उसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय सीमा में घुसकर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया और भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर को पकड़ ले गए। 6 मार्च को प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत के साथ युद्ध “समय पर और सही निर्णय” के कारण टल गया।

मुश्किल दौर में पाकिस्तान

भारत द्वारा राजनयिक अभियान चलाने के बाद पाकिस्तान पर आतंकवादियों को रोकने के लिए तीव्र वैश्विक दबाव है। उधर इस तनाव के बीच एक अच्छी खबर यह है कि भारत और पाकिस्तान 14 मार्च को अटारी-वाघा में करतारपुर कॉरिडोर के तौर-तरीकों पर चर्चा करने उसे अंतिम रूप देने के लिए बैठक करेंगे। इसके बाद एक भारतीय प्रतिनिधिमंडल के 28 मार्च को इस्लामाबाद का दौरा करने की संभावना है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / world / Asia / पाक उच्चायुक्त ने इमरान खान से की मुलाकात, भारत की एयर स्ट्राइक के बाद मौजूदा हालात पर चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो