scriptमुंबई हमलाः नवाज शरीफ का इंटरव्यू छापने वाले अखबार के वितरण पर पाक ने लगाई रोक | Pak imposed ban distribution of Dawn newspaper | Patrika News
एशिया

मुंबई हमलाः नवाज शरीफ का इंटरव्यू छापने वाले अखबार के वितरण पर पाक ने लगाई रोक

दुनिया के सामने पोल खुलने पर सरकार ने देश भर में अखबार के वितरण पर रोक लगा दी है।

May 20, 2018 / 03:47 pm

mangal yadav

Dawn newspaper

मुंबई हमलाः नवाज शरीफ का इंटरव्यू लेने वाले अखबार के वितरण पर पाक ने लगाई रोक

इस्लामाबादः पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का इंटरव्यू छापने वाले अखबार डॉन को पाकिस्तान ने बैन कर दिया है। पाकिस्तान सरकार ने ज्यादातर हिस्सों में डॉन की प्रतियों को वितरण से रोक दिया गया है। दरअसल पाकिस्तान के सबसे बड़े अखबार डॉन ने ही नवाज शरीफ का इंटरव्यू किया था जिसमें मुंबई हमले में पाकिस्तान की भूमिका का खुलासा हुआ था। नवाज शरीफ ने अखबार से बातचीत में कहा था कि मुंबई में हमले करने वाले आतंकी पाकिस्तान के ही थे। इस इंटरव्यू के बाद पाकिस्तान के उस दावे की पोल खुली थी जिसमें वह हमेशा कहता रहा है कि मुंबई हमले में उसका हाथ नहीं था। नवाज के इस बयान के बाद दुनिया भर में पाकिस्तान की आलोचना हुई और भारत के दावे पर मुहर लगी।

सच्चाई सह नहीं पाया पाकिस्तान
दुनिया के सामने हमेशा झूठ बोलने वाला पाकिस्तान मीडिया की तरफ से उजागर की गई सच्चाई को सह नहीं पाया। नवाज शरीफ का इंटरव्यू छापने वाले अखबार डॉन के वितरण को पाकिस्तान के अधिकतर हिस्सों में रोक दिया गया है। देश के कई शहरों, सभी सरकारी संस्थानों और बलूचिस्तान समेत सिंध प्रांत में भी डॉन अखबार की कॉपी बाजार में उपलब्ध नहीं है। बताया जा रहा है कि 2008 में हुए मुबंई हमलों के बारे में नवाज शरीफ का बयान छापने पर यह कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ेंः मुंबई हमलों पर शरीफ के कबूलनामे पर बोले इमरान, मोदी जैसा बोल रहे मॉडर्न ‘मीर जाफर’

प्रेस की आजादी पर हमला
पाकिस्तान सरकार के इस कदम का दुनिया भर में विरोध हो रहा है। पाक के मीडिया समूहों ने डॉन अखबार के वितरण पर रोक लगाने की निंदा की है। प्रेस की आजादी को बढ़ावा देने वाले संगठन रिपोर्टर्स विथआउट बॉर्डर ने इसे प्रेस की आजादी पर हमला करार दिया है। इसके अलावा पाकिस्तान के कई गैर सरकारी संगठनों ने भी सरकार के इस कदम की निंदा की है।

Home / world / Asia / मुंबई हमलाः नवाज शरीफ का इंटरव्यू छापने वाले अखबार के वितरण पर पाक ने लगाई रोक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो