श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने क्रिकेट खेलने से किया इनकार, पाक मंत्री फवाद हुसैन ने कहा- भारत ने दी है धमकी

श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने क्रिकेट खेलने से किया इनकार, पाक मंत्री फवाद हुसैन ने कहा- भारत ने दी है धमकी

Shiwani Singh | Updated: 10 Sep 2019, 05:40:20 PM (IST) एशिया

  • श्रीलंकाई खिलाड़ियों के इनकार से गुस्साए फवाद हुसैन
  • ट्वीट कर जाहिर की अपनी झल्लाहट
  • लिखा-भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को ना खेलने की दी है धमकी

नई दिल्ली। आतंकियों का पनाहगार बन चुका पाकिस्तान हर छोटी-बड़ी बात पर भारत पर आरोप लगाने का मौका नहीं छोड़ता है। उसे हर वक्त भारत का डर सताता रहता है।

यही वजह है कि जब श्रीलंका की क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान जाकर खेलने से इनकार कर दिया तो पाक ने इसे भारत की साजिश करार दिया। पाकिस्तान के बडबोले मंत्री फवाद हुसैन ने भारत पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकाने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें-RSS के पूर्व कार्यकर्ता ने कहा- एकादशी पर लॉन्च करने की वजह से अमरीका को मिली थी चंद्र मिशन में कामयाबी

दरअसल, पाक मंत्री फवाद हुसैन ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों के पाकिस्तान में क्रिकेट ना खेलने को लेकर एक ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मेरे कुछ जानकार स्पोर्ट्स कॉमेंटेटर्स ने मुझे बताया कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से इनकार इसलिए किया, क्योंकि उन्हें भारत ने आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट कैंसल करने की धमकी दी। यह बहुत घटिया काम है।'

पाक मंत्री ने भारत में राष्ट्रवादी भावना के चरम पर पहुंचने का भी आरोप लगाया। फवाद हुसैन ने कहा, 'खेल से लेकर अंतरिक्ष तक, कट्टर राष्ट्रवाद कुछ ऐसा छा गया है, जिसकी हमें निंदा करनी चाहिए। ये भारतीय अथॉरिटीज का घटिया काम है।'

आपको बता दें कि साल 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुए हमले के बाद जैसे-तैसे वहां की क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम को पाक भेजन पर सहमती दे दी थी।

लेकिन श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से साफ इनकार कर दिया। इस बात से परेशान पाकिस्तानी मंत्री ने इसे भारत की साजिश बताया है।

गौरतलब है कि साल 2009 में पाकिस्तान की धरती पर श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर पहले ही हमला हो चुका है। उस दौरान बड़ी मुश्किल से श्रीलंकाई खिलाड़ी को वहां से बचाकर निकाला गया था।

इस घटना के बाद कई देशों की क्रिकेट टीमों ने पाकिस्तान जाकर क्रिकेट खेलने से इनकार कर दिया था। कई देशों के इनकार के बाद पाक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन बंद हो गया।

बीच में 2015 में जिम्बाब्वे और 2018 में वेस्ट इंडीज की टीमें यहां खेलने जरूर आई लेकिन किसी बड़ी टीम ने यहां कदम नहीं रखा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned