पाकिस्तान आर्मी चीफ चुपके से पहुंचे LOC, सैनिकों से कहा- चुनौतियों के​ लिए तैयार रहें

Highlights

  • पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Qamar Javed Bajwa) ने सैनिकों से हर मुश्किल के लिए तैयार रहने को कहा है।
  • बाजवा ने कहा कि कुछ बाहरी ताकतें हैं जो पाकिस्तान (Pakistan) को खोखला करना चाहती हैं, उन्होंने यहां तैनात पाकिस्तानी सैनिकों के साथ वक्त भी बिताया।

By: Mohit Saxena

Updated: 02 Aug 2020, 04:43 PM IST

इस्लामाबाद। भारत—पाकिस्तान (India-Pakistan) सीमा पर तनाव जारी है। इस बीच पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Pakistan Army Chief Genral Qamar) चुपके से एलओसी पहुंच गए। उन्होंने वहां सैनिकों से मुलाकात की। उन्होंने यहां तैनात पाकिस्तानी सैनिकों के साथ वक्त भी बिताया। यह दौरा पहले से तय नहीं था। इस बात की जानकारी पाकिस्तानी मीडिया को भी नहीं थी।

बाजवा सबसे पहले खुरैटा सेक्टर पहुंचे। उन्होंने यहां तैनात सैनिकों से बातचीत की और यहां के हालात की समीक्षा की। इसके बाद पाकिस्तान सेना के मीडिया विंग डीजी आईएसपीआर ने आर्मी चीफ के दौरे की जानकारी एक बयान के जरिये दी।

'पाकिस्तान कश्मीरियों का समर्थन हमेशा जारी रखेगा'

डीजी ने अपने बयान में कहा कि बाजवा ने सैनिकों से हर मुश्किल के लिए तैयार रहने को कहा है। उन्होंने अपने इस दौरे में कश्मीर का जिक्र किया और कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों का समर्थन हमेशा जारी रखेगा। कमर जावेद बाजवा ने एलओसी पर तैनात सैनिकों को कहा कि मुल्क के लिए यह काफी मुश्किल समय है। मुल्क के सामने कई बड़ी मुसीबतें सामने आईं हैं।

बाजवा ने कहा कि कुछ बाहरी ताकतें हैं जो पाकिस्तान को खोखला करना चाहती हैं। सीमा पर भी तनाव होने के कारण सेना की जिम्मेदारी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि सैनिकों का काम अपने देश की सरहदों की रक्षा करने के साथ उसकी जिम्मेदारी मुल्क के अंदुरूनी हालात पर निगाह बनाए रखना है। उन्होंने अपने देश के सैनिकों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि हमारी सेना हर तरह की चुनौतियों से निपटने में सक्षम है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सेना ने शनिवार को सीजफायर तोड़ा और उसने भारतीय सीमा की चौकियों पर गोलीबारी की। इस घटना में एक भारतीय जवान शहीद हो गया। इसके जवाब में भारतीय सेना ने भी कार्रवाई की है। हाल के दिनों में पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की कई कोशिशें की हैं। भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया है।

Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned