scriptPakistan ने चीन के बीगो ऐप को किया बैन, टिकटॉक को दी आखिरी चेतावनी | Pakistan ban China Bigo App, Give final warning to Tiktok | Patrika News
एशिया

Pakistan ने चीन के बीगो ऐप को किया बैन, टिकटॉक को दी आखिरी चेतावनी

Highlights

पाकिस्‍तान ने बीगो ऐप पर अश्‍लील और अनैतिक सामग्री को द‍िखाने पर बैन लगाया है।
इससे पहले पाकिस्‍तान ने गेमिंग ऐप पबजी पर भी पाबंदी लगाई थीे।

Jul 21, 2020 / 02:06 pm

Mohit Saxena

tiktok

पाक में टिकटॉक पर बैन लगाने की तैयारी।

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान की इमरान खान (Imran khan) सरकार ने अपने जिगरी दोस्त चीन को बड़ा झटका दिया है। भारत के बाद अब पाकिस्‍तान ने भी चीन के ऐप्स पर बैन लगना शुरू कर दिया है। पाक ने बीगो (Bigo) ऐप को बैन कर दिया है, वहीं टिकटॉक को अंतिम चेतावनी दे डाली है। पाकिस्‍तान ने इस ऐप पर अश्‍लील और अनैतिक सामग्री को द‍िखाने पर यह बैन लगाया है। इससे पहले पाकिस्‍तान ने गेमिंग ऐप पबजी पर भी पाबंदी लगाई थीे।
बीते सप्ताह लाहौर हाईकोर्ट में याचिका दायर करके टिकटॉक पर तत्‍काल बैन लगाने की मांग की गई थी। याचिकाकर्ता का कहना था कि ऐप आधुनिक समय में युवाओं को गुमराह रहा है। उन्‍होंने कहा कि टिकटॉक सो‍शल मीडिया पर प्रसिद्ध होने के लिए पोर्नोग्राफी का बड़ा स्रोत बन गया है। पाकिस्‍तान सरकार की ओर से शिकायत में कहा गया है कि टिकटॉक और बीगो को लेकर कई जगहों और वर्ग से शिकायत मिल रही थी।
पाक सरकार ने कहा क‍ि दोनों ही ऐप की ओर से आया जवाब संतोषजनक नहीं है। सरकार ने बीगो को बैन कर दिया और टिकटॉक को अंतिम चेतावनी दी गई है। इससे पहले इमरान खान सरकार ने ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम पबजी पर भी रोक लगा दी है। सरकार ने इस गेम को इस्लाम विरोधी बताया है। इस गेम से युवाओं को लत लग जाती है।
सरकार ने कहा कि इस गेम के कारण युवाओं को शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। पाकिस्तान दूरसंचार मंत्रालय के अनुसार, पाकिस्तान में पबजी को लेकर युवाओं पर कई तरह के गंभीर परीणाम देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में युवाओं में आत्महत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस सरकारी एजेंसी ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट में कहा कि पबजी गेम में कुछ दृश्य इस्लाम विरोधी हैं। इन्हें इजाजत नहीं दी जा सकती है।

Home / world / Asia / Pakistan ने चीन के बीगो ऐप को किया बैन, टिकटॉक को दी आखिरी चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो