scriptपाकिस्तान ने बहाए घड़ियाली आंसू , कहा- पुलवामा आतंकी हमले के पीछे हमारी कोई भूमिका नहीं | Pakistan condemns Pulwama terror attack, rejects any link | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान ने बहाए घड़ियाली आंसू , कहा- पुलवामा आतंकी हमले के पीछे हमारी कोई भूमिका नहीं

पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की है।

नई दिल्लीFeb 15, 2019 / 08:45 am

Siddharth Priyadarshi

pulwama attack

पाकिस्तान ने बहाए घड़ियाली आंसू , कहा- पुलवामा आतंकी हमले के पीछे हमारी कोई भूमिका नहीं

इस्लामाबाद। पुलवामा में सीआरपीएफ बस को निशाना बनाकर 44 जवानों की कायरता पूर्ण हत्या के बाद पाकिस्तान ने अब घड़ियाली आंसू बहाए हैं। पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की है। पाकिस्तान ने इस विस्फोट में अपनी भूमिका से इनकार किया है और कहा है कि उसे इस घटना का बेहद दुःख है। गुरुवार देर रात पाकिस्तान ने अन्य सभी विश्व नेताओं की तरह हमले की निंदा करने के लिए एक बयान जारी किया और कहा कि आतंकी हमला गंभीर चिंता का विषय है। जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर गुरुवार को एक शक्तिशाली आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ के 44 जवान मारे गए। 70 वाहनों के एक सीआरपीएफ के काफिले को विस्फोटक से लदी एसयूवी ने निशाना बनाया जिसे जैश आत्मघाती हमलावर द्वारा संचालित किया जा रहा था।इसे आदिल अहमद डार के रूप में पहचाना गया था।

पाकिस्तान के घड़ियाली आंसू

पाकिस्तान ने भारत के 44 वीर सपूतों पर कायरतापूर्ण हमले के बाद अब खुद को पाक साफ़ बताने के लिए एक नया नाटक रचा है। आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार शाम को आतंकियों ने सीआरपीएफ बस पर हमला किया जिसमें 44 जवान शहीद हो गए थे। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। अब घटना के लगभग 20 घंटे बाद पाकिस्तान ने हमले की किसी भी कड़ी में शामिल होने से इनकार किया है और इस घटना की निंदा की है। भारत ने जैश-ए-मोहम्मद और मसूद अजहर को बचाने के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। भारत ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की और जैश-ए-मोहम्मद और उसके संस्थापक मसूद अजहर को बचाने के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराया, इसके बदले में पाकिस्तान का कहना है कि वे भारत सरकार और मीडिया द्वारा दिए जा रहे “सुझावों” को स्वीकार नहीं करते हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

https://twitter.com/ForeignOfficePk/status/1096129410468581376?ref_src=twsrc%5Etfw
पुलवामा आतंकी हमले के पीछे कोई रोल नहीं

पाकिस्तान भी विनाशकारी आतंकी हमले की निंदा करने वाले संयुक्त राष्ट्र और वैश्विक नेताओं में शामिल हो गया, जिसमें सीआरपीएफ के 44 जवान मारे गए। गुरुवार देर रात पाकिस्तान ने एक बयान जारी किया और कहा कि आतंकी हमला गंभीर चिंता का विषय है। पाकिस्तान ने अपने बयान में कहा, “भारतीय कब्जे वाले कश्मीर में पुलवामा में हमला गंभीर चिंता का विषय है। हमने हमेशा से दुनिया में कहीं भी हिंसा की निंदा की है। साथ ही हम जांच के बिना हमले को पाकिस्तान से जोड़ने के लिए भारतीय मीडिया और सरकार में शामिल तत्वों द्वारा किसी भी आग्रह को खारिज करते हैं। आपको बता दें कि भारतीय MEA ने अपने बयान में कहा, “भारत पुलवामा आतंकी हमले की निंदा करता है। पाक स्थित जैश-ए-मोहम्मद द्वारा घिनौना, घृणित कृत्य किया गया। हम मांग करते हैं कि पाकिस्तान को अपने क्षेत्र में सक्रिय आतंकवादियों और आतंकी समूहों का समर्थन करना बंद करना चाहिए और आतंकवाद के बुनियादी ढांचे को नष्ट करना चाहिए।” पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के आतंकी समूह ने श्रीनगर से लगभग 20 किलोमीटर दूर हुए इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान ने बहाए घड़ियाली आंसू , कहा- पुलवामा आतंकी हमले के पीछे हमारी कोई भूमिका नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो