scriptपाकिस्तान की एक और हरकत, राष्ट्रपति कोविंद के लिए एयरस्पेस खोलने से किया इनकार | Pakistan denied President Kovind the permission to enter airspace | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान की एक और हरकत, राष्ट्रपति कोविंद के लिए एयरस्पेस खोलने से किया इनकार

भारतीय राष्ट्ररपति करनेवाले हैं तीन देशों की यात्रा
पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इजाजत देने से किया इनकार

Sep 08, 2019 / 10:36 am

Shweta Singh

ramnath kovind

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। अब पाक ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपने एयरस्पेस में प्रवेश की इजाजत देने से रोक दिया है। पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि ताजा हालातों में पाक एयरस्पेस से यात्रा की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

https://twitter.com/ANI/status/1170282210999459840?ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने सरकारी टीवी को जानकारी देते हुए बताया कि भारत के राष्ट्रपति को पाकिस्तानी एयरस्पेस के इस्तेमाल की इजाजत न देने के कदम पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी हामी भरी है। कुरैशी का कहना है कि कश्मीर के तनावपूर्ण हालात को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले और उसके IAF की ओर से गई बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस को पूरी तरह बंद कर दिया था। हालांकि, बीच में इसे आंशिक रूप से खोला गया था।

तीन देशों की यात्रा पर जाने वाले थे राष्ट्रपति कोविंद

सोमवार को राष्ट्रपति कोविंद सोमवार को तीन देशों की यात्रा पर जाने वाले थे। कोविंद की आइसलैंड, स्विट्जरलैंड और स्लोवेनिया का दौरा निर्धारित है। इसके लिए पाकिस्तान के रास्ते जाना निर्धारित किया था, लेकिन पाकिस्तान ने इसपर बैन लगा दिया है।

पाक एयरस्पेस से ही देश लौटे थे पीएम मोदी

बता दें कि पाकिस्तान 5 अगस्त को लिए भारत सरकार के उस फैसले से बौखलाया है, जिसमें उन्होंने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का ऐलान किया था। इसके बाद से पाक ने व्यापारिक संबंध और दोनों देशों के बीच रेल और बस जैसी अन्य सेवाएं बंद कर दी थी। यही नहीं, पाक ने भारत के लिए स्थाई रूप से एयरस्पेस बंद करने की धमकी भी दी थी।
हालांकि, हाल ही में G7 सम्मेलन में भाग लेने फ्रांस गए पीएम नरेंद्र मोदी का विमान पाकिस्तान होकर ही देश वापस लौटा था।

Home / world / Asia / पाकिस्तान की एक और हरकत, राष्ट्रपति कोविंद के लिए एयरस्पेस खोलने से किया इनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो