scriptपाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ का बड़ा बयान, मैं मुशर्रफ की तरह डरपोक नहीं | Pakistan ex PM Nawaz Sharif big statement, I can't timid like musharra | Patrika News
एशिया

पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ का बड़ा बयान, मैं मुशर्रफ की तरह डरपोक नहीं

देश के साथ बुरा खेल खेला जा रहा है। साल 1971 में भी ऐसा ही खेल खेला गया था और देश के दो टुकड़े हो गए थे।
 

नई दिल्लीJul 13, 2018 / 08:43 am

Dhirendra

nawaz

पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ का बड़ा बयान, मैं मुशर्रफ की तरह डरपोक नहीं, हो सकते हैं गिरफ्तार

नई दिल्‍ली। पाक सुप्रीम कोर्ट द्वारा सजा सुनाने के बावजूद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ आज शाम तक लाहौर पहुंचेंगे। उन्‍हें पाक की शीर्ष अदालत ने लंदन के पॉश इलाके एवेन फील्ड में फ्लैट खरीदने के मामले में दोषी करार देते हुए 10 साल की सजा सुनाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लाहौर एयरपोर्ट पहुंचते ही उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
पाकिस्‍तान को बांटने की साजिश
पाकिस्तान से लौटने से एक दिन पहले लंदन में नवाज शरीफ ने कहा कि मैं परवेज मुशर्रफ नहीं हूं कि छिपकर कायरों की तरह विदेश में बैठा रहूंगा। मेरे खिलाफ जिसने साजिश की वो देश के साथ बुरा खेल खेल रहा है। साल 1971 में भी ऐसा ही खेल खेला गया था और देश के दो टुकड़े हो गए थे।
भ्रष्‍टाचार का आरोप गलत
उन्‍होंने कहा कि एवेन फील्ड भ्रष्टाचार मामले में 10 साल की सजा पाने वाले नवाज शरीफ ने मुझे 10 साल की सजा और मेरी बेटी को 7 साल की सजा मिली है। उन्‍होंने कहा कि मुझे भ्रष्‍टाचार के मामले में एक षडयंत्र के तहत फंसाया गया है। मैंने कोई गलत काम नहीं किया है। इसलिए मुझे जेल जाने का भी डर नहीं है। मैं एक दिन पाक साफ होकर सभी के सामने राजनीति के मैदान में उतरुंगा।
पार्टी के कार्यकर्ताओं को बनाया जा रहा है निशाना
नवाज शरीफ ने पाकिस्तन तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग पर आरोप लगाते हुए कहा कि बाकी पार्टियां देश में प्रचार कर रही हैं। हमारे पार्टी के लोगों की धर-पकड़ हो रही है। हमारे उम्मीदवारों को धमकाया जा रहा है, जो लोग ये सब करवा रहे हैं उन्‍हें इस बात का जवाब देना होगा।
नवाज की मां ने किया बेटे का बचाव
मियां नवाज की मां बेगम शमीम अख्तर ने वीडियो संदेश जारी कर अपने बेटे का बचाव किया है। उन्‍होंने नवाज के पाकिस्तान लौटने से एक दिन पहले उन्होंने कहा कि अगर मेरे बेटे को जेल भेजा गया, तो मैं भी उनके साथ जेल जाऊंगी। शमीम अख्तर ने अपनी बेटे की गिरफ्तारी की संभावनाओं के बीच भावुक वीडियो संदेश में कहा है कि मेरा बेटा बेकसूर है। उसने इस वतन को रोशन किया है।

Home / world / Asia / पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ का बड़ा बयान, मैं मुशर्रफ की तरह डरपोक नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो