scriptपाकिस्तान: जिये सिंध कौमी महाज के चेयरमैन सनान कुरैशी पर बगावत का मामला दर्ज | Pakistan: FIR filed against Jeay Sindh Qaumi Mahaz chairman | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: जिये सिंध कौमी महाज के चेयरमैन सनान कुरैशी पर बगावत का मामला दर्ज

सनान कुरैशी पर देश, सरकार, राज्य संस्थानों के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी, विद्रोह, आतंकवाद और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है
अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है

नई दिल्लीNov 18, 2019 / 06:56 pm

Shweta Singh

jeay_sindh_qaumi_mahaz.jpeg

कराची। पाकिस्तान में विपक्षी दलों ने इमरान सरकार के नाक में दम कर दिया है। वहीं अब एक पार्टी पर कार्रवाई की गई है। पाकिस्तान में सिंधी राष्ट्रवाद की आवाज उठाने वाली पार्टी जिये सिंध कौमी महाज के चेयरमैन व अन्य नेताओं पर कानूनी शिकंजा कस दिया है।

इन सभी पर देश, सरकार, राज्य संस्थानों के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी, विद्रोह, आतंकवाद और आपराधिक साजिश की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

फजलुर रमहान ने इमरान को सुनाई खरी-खरी, कहा- मौजूदा सरकार को और वक्त देना देश के लिए ठीक नहीं

पुलिस ने आतंकवाद रोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि जिये सिंध कौमी महाज (बशीर खान कुरैशी समूह) के चेयरमैन सनान कुरैशी, वाइस चेयरमैन इलाही बख्श व अन्य ने बीते दिन कराची में सिंध पैगाम रैली का आह्वान किया था जिसमें सिंध भर से कार्यकर्ता कराची पहुंचे।

देश के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाने का आरोप

पुलिस ने जो प्राथमिकी दर्ज की है उसमें कहा गया है कि रैली में शामिल लोगों ने पाकिस्तान, इसके संस्थानों, सरकार और हस्तियों के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी की। पार्टी चेयरमैन व अन्य नेताओं ने अपने भाषणों के जरिए कार्यकर्ताओं को देश से बगावत और आतंकवाद के लिए उकसाया। फिलहाल अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

जिये सिंध कौमी महाज के वाइस चेयरमैन इलाही बख्श ने पाकिस्तानी अखबार ‘जंग’ से कहा कि रैली में हजारों लोग शामिल हुए। इनमें कुछ आसामाजिक व देश विरोधी तत्व घुस आए जिन्होंने देश के खिलाफ नारेबाजी की।

उन्होंने कहा कि वे और खुद चेयरमैन ने अपने भाषण में इन तत्वों को चिन्हित किया और इनसे अपने किसी भी तरह के संबंध को खारिज किया। यहां तक कि चेयरमैन ने ऐसे कुछ देश विरोधी लोगों को थप्पड़ भी मारे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / पाकिस्तान: जिये सिंध कौमी महाज के चेयरमैन सनान कुरैशी पर बगावत का मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो