scriptपाकिस्तान विदेश मंत्री का बड़ा बयान- ‘पाक को अकेला करने में नाकाम हुआ भारत, हमारी जीत हुई’ | Pakistan foreign minister says India fails to isolate pak | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान विदेश मंत्री का बड़ा बयान- ‘पाक को अकेला करने में नाकाम हुआ भारत, हमारी जीत हुई’

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि भारत की पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कूटनीति बुरी तरह विफल हो गई है।

Feb 14, 2019 / 03:02 pm

Shweta Singh

shah mehmood queshi

पाकिस्तान विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी।

इस्लामाबाद। भारत के साथ ‘अच्छे रिश्तों की कोशिश’ का दावा करने वाले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने एक बार फिर भारत को लेकर बड़ा बयान जारी किया है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि भारत की पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कूटनीति बुरी तरह विफल हो गई है।

‘भारत की नाकामी पाकिस्तान की जीत’

मंत्री ने बुधावर को संसद में दावा किया है कि भारत ने कई बार अन्य देशों के साथ मिलकर पाक के राजनयिक संबंधों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया ने कुरैशी के बयान के हवाले से कहा कि ये पाकिस्तान की जीत है कि उसने भारत की चाल को नाकाम कर दिया है। इसके साथ ही कुरैशी ने पाकिस्तान की स्थिति को राजनयिक और वैश्विक स्तर पर मजबूत करने और उससे संबंधित किसी भी तरह की चुनौती से निपटने की अपील की है। उन्होंने यह भी कहा कि जो देश पाकिस्तान में निवेश की इच्छा रखते हैं या हमारे परस्पर सहयोग से फायदा उठाना चाह रहे हैं वे बेशक भारत से सहमत नहीं होंगे।

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस की यात्रा से पहले किया है यह दावा

गौरतलब है कि पाक में पनाह लेने वाले आतंकी समूहों की ओर साल 2016 में भारत के एक सैन्य अड्डे पर किए गए हमले के बाद से दोनों देशों के बीच में तनाव जारी है। कुरैशी ने इस दौरान ये भी कहा कि भारत के न चाहते हुए भी अलग-अलग देश पाकिस्तान के साथ लगातार व्यापारिक संबंध बढ़ाना चाहते हैं। आपको बता दें कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान शनिवार को आर्थिक और रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए पाकिस्तान आ रहे हैं, शायद यही वजह है कि इस वक्त कुरैशी पाकिस्तान की राजनयिक सफलता का दावा कर रहे हैं।

Home / world / Asia / पाकिस्तान विदेश मंत्री का बड़ा बयान- ‘पाक को अकेला करने में नाकाम हुआ भारत, हमारी जीत हुई’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो