scriptहाफिज सईद को पाकिस्तान सरकार का झटका, कब्जे में लिया गया जमात-उद-दावा के मुख्यालय | Pakistan govt takes control of headquarters of Hafiz Saeed's Jamaat-ud-Dawa and Falah-e-Insaniat | Patrika News
एशिया

हाफिज सईद को पाकिस्तान सरकार का झटका, कब्जे में लिया गया जमात-उद-दावा के मुख्यालय

आतंकी हाफिज सईद को दोहरा झटका
UN के बाद पाक सरकार ने जब्त किया जमात का मुख्यालय
जैश सरगना मसूद अजहर पर भी कसता दिख रहा शिकंजा

Mar 07, 2019 / 08:36 pm

Chandra Prakash

Hafiz Saeed's

हाफिज सईद को पाकिस्तान सरकार का झटका, कब्जे में लिया गया जमात-उद-दावा के मुख्यालय

नई दिल्ली। आतंकियों का पनाहगार बन चुका पाकिस्तान अब आतंकियों पर लगातार एक्शन ले रहा है। पुलवामा हमले के साजिशकर्ता पर दिखावे की कार्रवाई के बाद अब मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर सख्ती की गई है। खबर है कि पाकिस्तान सरकार ने हाफिज के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (JDU) और फलाह-ए-इंसानियत (FIF) के मुख्यालय को अपने कब्जे में ले लिया है।

https://twitter.com/ANI/status/1103659658487754752?ref_src=twsrc%5Etfw

इसी मदरसे से फतवा सुनाता था हाफिज

न्यूज एजेंसी ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने हाफिज पर कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को लाहौर स्थित मरकज अल कदसिया मस्जिद और मुरीदके में जमात-उद-दावा के मुख्यालय को सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया है। यह कार्रवाई 4 मार्च को हुए नेशनल एक्शन प्लान को लेकर हुई नेशनल सिक्योरिटी कमेटी की बैठक में बाद हुई है। बताया जा रहा है हाफिज सईद इसी कदसिया मस्जिद से फतवे सुनाता था।

हाफिज से संगठन की संपत्ति भी हुई जब्त

बुधवार को पाकिस्तान प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया ता कि हाफिज के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (JDU) और फलाह-ए-इंसानियत (एफआईएफ) के कम से कम दो मदरसों को कब्जे में लिया गया। इसके साथ ही उनकी संपत्तियों को जब्त कर लिया। हाफिज अपने आतंकी वारदातों से लोगों का ध्यान हटाने के लिए एफआईएफ के नाम से कई अस्पताल, मदरसे और एंबुलेंस चलवाता था।

Home / world / Asia / हाफिज सईद को पाकिस्तान सरकार का झटका, कब्जे में लिया गया जमात-उद-दावा के मुख्यालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो