scriptफजलुर रमहान ने इमरान को सुनाई खरी-खरी, कहा- मौजूदा सरकार को और वक्त देना देश के लिए ठीक नहीं | Pakistan: JUI-F chief Fazlur Rehman Imran Khan government should not be given any more time | Patrika News
एशिया

फजलुर रमहान ने इमरान को सुनाई खरी-खरी, कहा- मौजूदा सरकार को और वक्त देना देश के लिए ठीक नहीं

फजलुर रहमान ने इमरान सरकार के खिलाफ ‘आजादी मार्च’ निकाला है
‘आजादी मार्च’ में शामिल हजारों लोग इस्लामाबाद में लगातार आठवें दिन प्रदर्शन कर रहे हैं

नई दिल्लीNov 07, 2019 / 11:07 pm

Anil Kumar

fazlur_rahman.jpeg

,,

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में मचे सियासी घमासान के बीच इमरान खान के लिए परेशानी का सबब बन चुके जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने फिर से इमरान खान के लिए खरी-खरी सुनाई।

फजलुर रमहान ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान सरकार को अब और समय नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी देश को दिवालियापन से बचाना चाहती है।

‘आजादी मार्च’ से तिलमिलाए इमरान खान, फजलुर रहमान पर विद्रोह का मामला दर्ज

‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को धरने को सीरत सम्मेलन में बदलने की बात कहकर रहमान ने कुछ और दिनों के लिए इस्लामाबाद में ही रुकने के इरादे स्पष्ट कर दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने सरकार को एक दिन भी और नहीं देने की बात कही है।

इमरान सरकार ने देश के युवाओं को धोखा दिया: फजलुर

फजलुर रहमान ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर इस सरकार को तीसरा बजट पेश करने की अनुमति दी जाती है तो देश दिवालिया हो जाएगा।

उन्होंने आरोप आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने पांच साल में एक करोड़ नौकरियां देने का वादा करके देश के युवाओं को धोखा दिया है। नौकरियां देने के बजाए सरकार अब 400 विभागों को खत्म करने की बात कर रही है।

फजलुर रहमान के ‘आजादी मार्च’ से डरे इमरान खान, पुलिस ने JUI-F के दो नेताओं को किया गिरफ्तार

जेयूआई-एफ सुप्रीमो ने कहा कि यह सरकार, जो झूठे वादों के आधार पर बनाई गई थी, को जाना होगा और अब यह काम करना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है।

आठवें दिन भी प्रदर्शन जारी

फजलुर रहमान ने ठंड का मौसम होने के बावजूद प्रदर्शनकारियों के कार्यक्रम स्थल पर ही टिके रहने पर उनकी प्रतिबद्धता की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हम केवल अपने राष्ट्रीय कर्तव्य को पूरा करने के लिए सभी कठिनाइयों को सह रहे हैं।

इस बीच, रहमान ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार अगर कोई बीच का रास्ता निकालना चाहती है और गतिरोध तोड़ना चाहती है तो उसे विपक्षी दलों को अपने सुझाव पेश करने चाहिए। इससे पहले मौलाना की टीम और सरकार के बीच दो दौर की वार्ता बिना किसी सफलता के खत्म हुई।

रहमान पाकिस्तान में एक बड़े ‘आजादी मार्च’ का नेतृत्व कर रहे हैं, जोकि गुरुवार को आठवें दिन भी जारी रहा। प्रदर्शनकारी 2018 के आम चुनावों में धांधली का आरोप लगाते हुए खान के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Asia / फजलुर रमहान ने इमरान को सुनाई खरी-खरी, कहा- मौजूदा सरकार को और वक्त देना देश के लिए ठीक नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो