scriptपाकिस्तान: नवाज शरीफ की हालत नाजुक, अगले 24 घंटे के अंदर इलाज के लिए विदेश ले जाना जरूरी | Pakistan: Nawaz Sharif's condition critical, need to be taken abroad for treatment within next 24 hours | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की हालत नाजुक, अगले 24 घंटे के अंदर इलाज के लिए विदेश ले जाना जरूरी

नवाज शरीफ का नाम ECL में शामिल होने की वजह से वे लंदन नहीं जा पा रहे हैं
इमरान सरकार ने कहा है कि वह करीब सात अरब रुपये बॉन्ड के रूप में जमाकर विदेश जा सकते हैं

नई दिल्लीNov 14, 2019 / 11:01 pm

Anil Kumar

nawaz.jpg

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की की हालत बेहद नाजुक है। चिकित्सकों ने साफ-साफ कह दिया है कि नवाज शरीफ को इलाज के लिए विदेश ले जाना बहुत जरूरी है। अगले 24 घंटा शरीफ की सेहत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।

चिकित्सकों ने कहा है कि अगर इसमें देरी की गई तो पूर्व प्रधानमंत्री की जान को खतरा हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट में एक तरफ नवाज शरीफ की सेहत को लेकर इस तरह की रिपोर्ट हैं, दूसरी तरफ उनका नाम विदेश जाने के लिए प्रतिबंधित लोगों की सूची एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) से निकालने को लेकर पाकिस्तान में जमकर राजनीति हो रही है।

पाकिस्तान: नवाज शरीफ का हवाई टिकट रद्द, इलाज कराने नहीं जा सके लंदन

ECL शामिल है नवाज शरीफ का नाम

इमरान खान सरकार ने नवाज शरीफ को चार हफ्ते के लिए सशर्त विदेश जाने की अनुमति दी है जिसके खिलाफ नवाज शरीफ की पार्टी मुस्लिम लीग-नवाज ने गुरुवार शाम को लाहौर हाईकोर्ट की शरण ली। हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई की और इसे कल (शुक्रवार) तक के लिए स्थगित कर दिया।

लाहौर हाईकोर्ट ने मुस्लिम लीग-नवाज द्वारा नवाज शरीफ का नाम बिना शर्त ईसीएल से निकालने की याचिका पर सुनवाई की। सरकारी वकील ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि नवाज शरीफ अभी रिहा हैं। अदालत ने उनसे पूछा कि क्या सरकार के पास इसका अधिकार है कि वह ईसीएल से नाम निकालने के लिए शर्त लगाए।

अदालत ने पूछा कि क्या नवाज शरीफ इलाज के लिए विदेश जाना चाहते हैं। इस पर नवाज के वकील ने कहा कि हां, जाना चाहते हैं, अगर उन्हें इसकी इजाजत दी जाए तो। अदालत ने संघीय सरकार के वकील को जवाब दाखिल करने का निर्देश देते हुए सुनवाई कल (शुक्रवार) तक के लिए स्थगित कर दी।

नवाज शरीफ को 7 रुपए बॉंड जमा करना होगा

भ्रष्टाचार के मामलों में दोषी करार दिए जा चुके नवाज शरीफ को अदालतों ने सेहत के आधार पर जमानत दी है। पाकिस्तान की सरकार ने कहा है कि वह करीब सात अरब रुपये (पाकिस्तानी) बॉन्ड के रूप में जमाकर विदेश जा सकते हैं।

पाकिस्तान: आखिरकार मिल गई नवाज शरीफ को विदेश जाने की अनुमति, इन शर्तों पर भरी हामी

इस पर मुस्लिम लीग-नवाज ने कहा कि यह रकम एक तरह से अवैध वसूली है और नवाज इस शर्त को कबूल नहीं करेंगे। उन्हें इलाज के लिए विदेश जाने की बिना शर्त इजाजत मिले।

Home / world / Asia / पाकिस्तान: नवाज शरीफ की हालत नाजुक, अगले 24 घंटे के अंदर इलाज के लिए विदेश ले जाना जरूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो