scriptएयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तानियों ने किया दावा, बालाकोट में दिखीं दस एम्बुलेंस, एक मदरसा तबाह | Pakistan people says after air strikes, ten ambulances seen in Balakot | Patrika News
एशिया

एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तानियों ने किया दावा, बालाकोट में दिखीं दस एम्बुलेंस, एक मदरसा तबाह

– जैश का मदरसा तालीम-उल-कुरान तबाह- इस मदरसे में आतंकी कई सालों से आते जाते थे- आंतकियों का ट्रेनिंग कैंप था

Feb 27, 2019 / 09:01 am

Mohit Saxena

balakot

एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तानियों ने किया दावा, बालाकोट में दिखीं दस एम्बुलेंस, एक मरदसा तबाह

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक ने पाकिस्तान में जमकर तबाही मचाई है। इन हमलों में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सभी कैंपों को तबाह करने का दावा किया जा रहा है। खासतौर पर बालाकोट में स्थित मुख्यालय के खात्मा होने की बात कही जा है। इसके सबूत भी भारतीय वायुसेना ने दिए हैं। मगर इसके विपरीत पाकिस्तान की ओर से किसी आतंकी कैंप के तबाह होने की पुष्टि नहीं की गई है। एक मीडिया रिपोर्ट अनुसार बालाकोट में आतंकी संगठन जैश के मदरसे को तबाह कर दिया गया है। वहीं एक ट्विटर यूजर ने भी दावा किया है कि इस एयरस्ट्राइक में जैश का मदरसा तालीम-उल-कुरान तबाह हुआ है। बालाकोट में 10 एम्बुलेंस भी देखे गए हैं।
https://twitter.com/gypsy_heart6/status/1100315978183909377?ref_src=twsrc%5Etfw
मदरसा आंतकियों का ट्रेनिंग कैंप

बालाकोट के आसपास रहने वाले ग्रामीणों ने नाम न बताने की शर्त पर खुलासा किया कि मनशेरा के हिलटॉप पर जैश का एक मदरसा चलता था। इस मदरसे को भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के निशाना बनाया। ग्रामीणों ने बताया कि इस मदरसे में आतंकी कई सालों से आते जाते थे। ग्रामीण ने यहां तक दावा कि यह मदरसा आंतकियों का ट्रेनिंग कैंप था और यहां जैश के आदमी रहते थे।
ग्रामीणों ने बताया कि कुछ साल पहले ही इस कैंप को मदरसे में तब्दील किया गया था। आसपास के लोगों को वहां जाने की इजाजत नहीं थी। हर समय वहां कई लोग मौजूद रहते हैं। एलओसी से करीब 40 किलोमीटर दूर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत का जंगली और पहाड़ी इलाका बालाकोट 2005 में बड़े पैमाने पर भूकंप के कारण तबाह हो गया था।
स्थानीय युवक ने किया नुकसान न होने का दावा

जाबाटॉप के पास गांव में रहने वाले मोहम्मद अजमल ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना ने मदरसे से कुछ किलोमीटर पहले बम गिराए। इस कारण सिर्फ एक घर को नुकसान पहुंचा और घर में सो रहा शख्स घायल है। वहीं, ट्विटर पर पाकिस्तान की राजनीति पर नजर रखने का दावा करने वाले एक यूजर सैयद ने दावा किया कि मनसेरा (बालाकोट) में मदरसा तालीम-उल-कुरान पर एयरस्ट्राइक हुआ है। चारों ओर 10 एम्बुलेंस देखे गए हैं, लेकिन इलाका अब सील हो गया है।

Home / world / Asia / एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तानियों ने किया दावा, बालाकोट में दिखीं दस एम्बुलेंस, एक मदरसा तबाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो